अमेठी: लोगों को जागरुक करने के लिए परिवहन विभाग ने चलाया अभियान, बिना हेलमेट नहीं मिलेगा अब पेट्रोल

डीएन ब्यूरो

परिवहन विभाग द्वारा लोगों को जागरुक करने के लिए संयुक्त वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें एआरटीओ प्रशासन एलबी सिंह एआरटीओ प्रवर्तन पुष्पांजलि मित्रा गौतम, अपर पुलिस अधिक्षक दयाराम, क्षेत्राधिकारी जिला यातायात/प्रभारी अजय सिंह तोमर मौजूद रहे। सरकार लोगों की सुरक्षा के लिए कई नए कदम उठा रही है। हाल ही में एक नया कानून बनाया गया है। पढ़ें डाइनामइट न्यूज़ की खास खबर..

वाहन चेकिंग करते पुलिस
वाहन चेकिंग करते पुलिस

अमेठी: परिवहन विभाग द्वारा लोगों को जागरुक करने के लिए  संयुक्त वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया है। जिसमें एआरटीओ प्रशासन भी शामिल थें। सरकार लोगों की सुरक्षा के लिए कई नए कदम उठा रही है। हाल ही में एक नया कानून बनाया गया है, जिस दौरान अगर बाइक ड्राइव करने वाले व्यक्ति ने हेलमेट नहीं पहना है तो उसे पेट्रोल नहीं दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: लखनऊ: विश्व योग दिवस पर राजभवन में जुटें दिग्गजों ने किया योग,सीएम बोले-ईश्वर तक पहुंचने का माध्यम है योग

आरटीओ सहित अन्य अधिकारी

परिवहन विभाग द्वारा लोगों को जागरुक करने के लिए  संयुक्त वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें एआरटीओ प्रशासन एलबी सिंह एआरटीओ प्रवर्तन पुष्पांजलि मित्रा गौतम, अपर पुलिस अधिक्षक दयाराम, क्षेत्राधिकारी जिला यातायात/प्रभारी अजय सिंह तोमर मौजूद रहे। एआरटीओ प्रशासन एलबी सिंह ने बताया कि आए दिन हो रहे सड़क हादसों से कई लोगों के परिवार बिखर रहे हैं। वहीं कई घरों के चिराग भी बुझ जाते हैं, जो कि बहुत ही दुखद है। इस लिहाज से सभी चालक संकल्प ले कि हम अब यातायात के नियमों का पालन करेंगे। 

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी: बढ़ते अपराधों पर उत्तर प्रदेश सरकार की आंखें बंद

अब नया नियम लागू है जो बाईक चालक हेलमेट नही लगायेगा उसे पेट्रोल टंकी पर पेट्रोल नहीं मिलेगा। यह सब सरकार केवल आपकी हिफाजत के लिये कर रही है। एआरटीओ प्रवर्तन श्रीमती पुष्पाजंलि मित्रा गौतम ने कहा की यह नियम अब सभी को पालन करना ही होगा नहीं तो विभाग कड़ी कार्यवाही करेगा। मालकर अधीकारी पीटीओ मदन चन्द्र और यातायात पुलिस और परिवहन विभाग के कर्मचारी रवीन्द्र सिंह, जेपी सिंह, तिलेश्वर प्रजापति अहमजा खान, मौजूद रहे। वहीं यातायात माह के दूसरे दिन सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के विविध उपाय नुक्कड़ नाटक के माध्यम से चालको को समझाया जायेगा। 

यह भी पढ़ें: लखनऊ: यूपी के आयुष मंत्री डॉक्टर धर्म सिंह सैनी की विश्व योग दिवस पर खास अपील, करें योग- रहें निरोग'

यातायात पुलिस द्वारा अभियान के दौरान 19 वाहन सीज, 36 वाहनों के चालान किए गए हैं और 41500 रुपए का जुर्माना वसूला गया है। अभियान के दौरान आम जनता  को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया तथा पम्पलेट स्टीकर वितरित किए गए। साथ ही सावर्जनिक जगहों पर यातायात चिह्नों के पोस्टर लगवाये गए पुष्पांजलि मित्रा गौतम ने चालको को सुगम रूप से  वाहन चलाने के लिये प्रेरित किया। कार्यक्रम का संचालन पीटीओ मदनचन्द्र ने किया।


 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …