India vs England 2nd Test: तीसरे दिन का खेल खत्म, शानदार प्रदर्शन से भारत जीत के करीब, इंग्लैंड ने खोए इतने विकेट

डीएन ब्यूरो

चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का तीसरा दिन पूरी तरह भारतीय टीम के नाम रहा। तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है, इस दौरान इंग्लैंड की टीम ने अपने विकेट खोए हैं। पढ़ें पूरी खबर डाइनामाइट न्यूज़ पर

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम


चेन्नईः चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। दूसरे टेस्ट मैच का तीसरा दिन पूरी तरह भारतीय टीम के नाम रहा। विराट के 25वें अर्धशतक और अश्विन के पांचवें शतक के बूते भारत ने दूसरी पारी में 286 रन बनाए, उसे पहली पारी में 195 रन की लीड मिली थी। इस लिहाज से इंग्लैंड को 482 रन का लक्ष्य मिला।

भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाए थे जबकि इंग्लैंड की टीम 134 रन पर आउट हो गई थी। भारत को पहली पारी में 195 रन की विशाल बढ़त मिली थी। भारत ने अपनी दूसरी पारी में सोमवार को तीसरे दिन एक विकेट पर 54 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पारी 286 रन पर जाकर समाप्त हुई। अश्विन ने शानदार बल्लेबाजी की और 233 मिनट क्रीज पर रह कर 148 गेंदों का सामना किया और अपने शतक में 14 चौके और एक छक्का लगाया। अश्विन के करियर का यह पांचवां शतक था। उनका इंग्लैंड के खिलाफ यह पहला शतक है। उनके बाकी चार शतक वेस्ट इंडीज के खिलाफ बने हैं।

482 रन के बेहद मुश्किल लक्ष्य के सामने इंग्लैंड ने खराब शुरुआत की और लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने डोमिनिक सिब्ले को पगबाधा कर दिया। सिब्ले ने 25 गेंदों में तीन रन बनाए और इंग्लैंड का पहला विकेट 17 के स्कोर पर गिरा। रोरी बर्न्स और डेनियल लॉरेंस ने दूसरे विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी की। जब ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड शेष खेल को सुरक्षित निकाल ले जाएगा कि तभी अश्विन ने बर्न्स को विराट कोहली के हाथों कैच करा दिया। बर्न्स ने 42 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 25 रन बनाए। इंग्लैंड का दूसरा विकेट 49 के स्कोर पर गिरा। लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच को नाइट वाचमैन के तौर पर भेजा गया।









संबंधित समाचार