सिख दंगों पर आधारित होगी लाल सिंह चड्ढा!

DN Bureau

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा के वर्ष 1984 में हुये सिख दंगों पर आधारित होने की चर्चा है!

फाइल फोटो
फाइल फोटो

मुंबई : बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा के वर्ष 1984 में हुये सिख दंगों पर आधारित होने की चर्चा है।

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

आमिर खान अपने किरदार के साथ एक्सपेरिमेंट करने के लिए जाने जाते हैं। अब उनकी आने वाली फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' अपने विषय के लिए चर्चा में है। पहले कहा जा रहा था कि आमिर खान की इस फिल्म में 1992 में हुए विवादित ढांचा विध्वंस की कहानी बताई जाएगी, जबकि अब इन खबरों को गलत बताया जा रहा है। अब चर्चा हो रही है कि यह फिल्म साल 1984 में भड़के सिख दंगों पर आधारित है।

बताया जा रहा है कि फिल्म लाल सिंह चड्ढा अयोध्या में विवादित ढांचा विध्वंस पर आधारित होने की खबरें गलत हैं। कहा जा रहा है कि फिल्म का अधिकतर हिस्सा 1984 में हुए उन दंगों पर आधारित है, जब तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद देशभर में सिख समुदाय के खिलाफ दंगे भड़क गए थे।

फिल्म की शूटिंग अभी शुरू नहीं हुई है और फिल्म की शूटिंग शुरू होने के बाद या रिलीज होने के बाद ही फिल्म के प्लॉट से जुड़ी जानकारी सामने आ पाएगी। माना जा रहा है कि यह फिल्म 2020 में रिलीज हो सकती है। इस फिल्म में करीना कपूर खान लीड रोल में दिखाई दे सकती हैं।  (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …