ट्रंप पर लगा 20 लाख डॉलर का जुर्माना

डीएन ब्यूरो

अमेरिका के न्यूयॉर्क सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा चैरिटी धन राशि का वर्ष 2016 संसदीय चुनावों में इस्तेमाल करने संबंधी मामले में बीस लाख डॉलर का जुर्माना लगाया है।

डोनाल्ड ट्रम्प
डोनाल्ड ट्रम्प

वाशिंगटन: अमेरिका के न्यूयॉर्क सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा चैरिटी धन राशि का वर्ष 2016 संसदीय चुनावों में इस्तेमाल करने संबंधी मामले में बीस लाख डॉलर का जुर्माना लगाया है। न्यूयॉर्क अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स के कार्यालय ने गुरुवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। बयान में कहा गया  न्यूयॉर्क अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने आज घोषणा की कि  ट्रंप ने वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनावों में चैरिटी संस्थाओ का अपने चुनाव प्रचार के लिए अनुचित तरीके से उपयोग किया था जिसके के लिए उन पर बीस लाख डॉलर का जुर्माना लगया गया है।

यह भी पढ़ें: चीन से आयात में आयी कमी 

यह मामला दरअसल जून 2018 में डोनाल्ड जे ट्रम्प फाउंडेशन के खिलाफ लगाया था जिसमें ट्रंप द्वारा चैरिटी की राशि का निजी, व्यापारिक और राजनैतिक हितों में लगाए जाने का आरोप था। इस मामले का निपटारा करने के लिए ट्रंप ने ट्रम्प फाउंडेशन के धन का दुरुपयोग के आरोप को स्वीकार किया है और भविष्य में धर्मार्थ सेवा पर प्रतिबंध लगाने और न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल को लगातार रिपोर्टिंग करने पर सहमति व्यक्त की है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार