लोगों ने धूम-धाम से दुर्गा प्रतिमाओं का किया विसर्जन, सुरक्षा व्यवस्था रही कड़ी

डीएन ब्यूरो

पूरी आस्था और भक्ति के साथ लोगों ने माँ दुर्गा कि प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया है। जिस दौरान जगह-जगह श्रद्धालु अबीर-गुलाल उड़ाते और डीजे की धुन पर थिरकते नजर आए। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

मां दुर्गा का विसर्जन करते लोग

सिसवा बाजार: गाजे-बाजे, अबीर गुलाल के बीच नगर में विसर्जन शोभायात्रा निकाली गई। जो अमरपुरवा, गोपाल नगर, मीर शिकारी मुहल्ला, रोडवेज बस स्टैंड, पुरानी पुलिस चौकी, रेलवे स्टेशन, श्याम मंदिर, मस्जिदिया टोला, बीजापार होते हुए देर रात को नारायणी नदी के खेखड़ा घाट पर पहुंचा।

यह भी पढ़ें: मोटर व्हीकल एक्ट अधिनियम की युवक ने सरेआम उड़ाई धज्जियां, पुलिस को दी वर्दी उतरवाने की धमकी

जहां वैदिक मंत्रोच्चार के बीच दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन कर दिया गया। मां दुर्गा की विसर्जन शोभायात्रा में  विभिन्न अखाड़ों के खिलाड़ियों ने अपने हैरतअंगेज कौशल कला से लोगों को दांतों तले उंगलियां दबाने पर मजबूर कर दिया। लोगों ने मां दुर्गा की झाकियों के दर्शन करने के साथ ही डांडिया नृत्य का भी आनंद उठाया।

यह भी पढ़े: मूर्ति विसर्जन को लेकर पुलिस ने जारी किया अलर्ट

 

सुरक्षा व्यवस्था मे जुटी पुलिस फोर्स

विसर्जन जुलूस में आधा दर्जन समितियों द्वारा निकाली गई पालकी यात्रा व डांडिया आकर्षण का केंद्र रही। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था बहुत ही कडी की गई थी। सुरक्षा के मद्देनज़र एसडीएम सत्यम मिश्रा, सीओ निचलौल रणविजय सिंह और आधा दर्जन थानों की पुलिस फोर्स व डेढ़ सेक्शन पीएसी के जवान तैनात रहे। बाद में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच देररात विसर्जन का दौर शुरू हुआ।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार