उत्तर कोरिया: शीर्ष नेता की देखरेख में हुआ मिसाइलों का परीक्षण

डीएन ब्यूरो

उत्तर कोरिया ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर कहा कि उसने सोमवार को चार मिसाइलों का परीक्षण किया और यह सब शीर्ष नेता किम जोंग-उन की देखरेख में हुआ।

शीर्ष नेता किम जोंग-उन
शीर्ष नेता किम जोंग-उन

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर कहा कि उसने सोमवार को चार मिसाइलों का परीक्षण किया और यह सब शीर्ष नेता किम जोंग-उन की देखरेख में हुआ। एक रिपोर्ट के अनुसार, सेना की जिस इकाई ने मिसाइलों का परीक्षण किया, उसे जापान में अमेरिकी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

उत्तर कोरिया ने सोमवार को जापान के पश्चिमोत्तर सागर में चार बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया था। इससे पहले उसने अमेरिका तथा दक्षिण कोरिया के संयुक्त सैन्य अभ्यास की 'प्रतिक्रिया' देने की प्रतिबद्धता जताई थी। उत्तर कोरिया अमेरिका व दक्षिण कोरिया के संयुक्त सैन्य अभ्यास को युद्ध की तैयारी के तौर पर देखता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस परीक्षण में केपीए स्ट्रैटेजिक फोर्सेस की ह्वासोंग सैन्य इकाई शामिल थी, जिसे 'जापान में अमेरिकी साम्राज्यवादी हमलावर सशस्त्र बल को निशाना बनाने की जिम्मेदारी दी गई थी।'

रिपोर्ट के अनुसार, किम को परीक्षण की विस्तृत जानकारी दी गई। किम ने परीक्षण में शामिल सैन्य इकाई की प्रशंसा की।

रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कोरियन पीपुल्स आर्मी (केपीए) स्ट्रेटेजिक फोर्स को 'अलर्ट' रहने का आदेश देते हुए कहा कि वास्तविक युद्ध कभी छिड़ सकता है। (आईएएनएस)

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …