76 रुपए तक महंगा हुआ नॉन सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर

डीएन ब्यूरो

प्याज-आलू समेत विभिन्न उत्पादों की महंगाई से जूझ रहे उपभोक्ताओं को अब रसोई गैस की बढ़ी कीमतों से भी जूझना होगा क्योंकि गैर सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर शुक्रवार से 76 रुपये मंहगा हो गया।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: प्याज-आलू समेत विभिन्न उत्पादों की महंगाई से जूझ रहे उपभोक्ताओं को अब रसोई गैस की बढ़ी कीमतों से भी जूझना होगा क्योंकि गैर सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर शुक्रवार से 76 रुपये मंहगा हो गया। तेल विपणन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी इंडियन ऑयल हो अनुसार दिल्ली में 76 रुपये मंहगा होकर 681.50 रुपये का हो गया।

यह भी पढ़ें: ग्रामीणों ने किया शराब भट्टी के विरोध में प्रदर्शन 

रसोई गैस सिलेंडर में यह लगातार तीसरे माह बढोतरी हुई है। अक्टूबर में दाम 605.50 रुपये था। सरकार रसोई गैस उपभोक्ता को एक वित्तीय वर्ष में 14.2 किलोग्राम के 12 सिलेंडर सब्सिडी दर पर देती है। इससे अधिक लेने पर बाजार की कीमत देनी होती है। सब्सिडी सीधे उपभोक्ता के बैंक खाते में डाली जाती है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली हवाई अड्डे पर मिला संदिग्ध बैग 
देश के तीन अन्य बड़े महानगरों में कोलकाता में गैर सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर अब 706 रुपये का मिलेगा अक्टूबर में यह 630 रुपये का था। वाणिज्यिक नगरी मुंबई में दाम 76.50 रुपये बढ़कर 651 रुपये और चेन्नई में 76 रुपये इजाफे से 696 रुपये हो गए। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार