लगातार 12वें दिन बढ़े डीजल के दाम, पेट्रोल भी हुआ महंगा.. जानिए आज क्या हैं नए रेट

डीएन ब्यूरो

डीजल और पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा। डीजल के दाम में लगातार 11वें दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई, जबकि पेट्रोल के दाम में लगातार पांचवें दिन वृद्धि का सिलसिला जारी है। डाइनामाइट न्यूज की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में जानिए आज क्या हैं नए रेट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी से घरेलू बाजार में सोमवार को डीजल के दाम में लगातार 12वें दिन वृद्धि दर्ज की गई। पेट्रोल के दाम में भी पांचवें दिन इजाफा हुआ।

यह भी पढ़ें: लगातार आठवें दिन बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम..जानिए आज क्या है भाव 

इंडियन ऑयल कार्पोरेशन (आईओसी) के अनुसार देश के चार बड़े महानगरों में पेट्रोल की कीमतों में 19 से 20 पैसे और डीजल में 26 से 28 पैसे की बढ़ोतरी से दाम डेढ़ माह के उच्च स्तर पर पहुंच गए। दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम क्रमशः 71.41 रुपये और 65.71 रुपये प्रति लीटर रहे। यह दाम छह दिसंबर के बाद का अपने उच्च स्तर हैं। डीजल 12 दिन में 3.47 रुपये प्रति लीटर बढ़ चुका है और पेट्रोल पांच दिन में 81 पैसे महंगा हुआ है।

यह भी पढें: रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए अपनी वेबसाइट पर किए सुधार..पोस्ट पेड सहित एक महीने में 12 टिकट बुक करने का है ऑपशन.. 

वाणिज्यिक नगरी मुंबई में दोनों ईंधन क्रमशः 76.77 और 68.81 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए। कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमशः 73.23 और 73.85 रुपए प्रति लीटर रहा और डीजल की कीमत क्रमश 67.49 और 69.41 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …