अमेरिका ने सऊदी प्रिंस से कहा-खशोगी के हत्यारों को नहीं बख्शेंगे

डीएन ब्यूरो

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने सोमवार को सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से कहा कि अमेरिका सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में शामिल सभी लोगों को जवाबदेह ठहराएगा। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें पत्रकार की हत्यारों को लेकर अमेरिका ने और क्या कहा

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो
अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो

वाशिंगटन: अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने सोमवार को सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से कहा कि अमेरिका सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में शामिल सभी लोगों को जवाबदेह ठहराएगा।

यह भी पढ़ें: आत्मघाती कार बम धमाकों से दहला सोमालिया.. आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने बरपाया कहर

फोन पर हुई विस्तृत बातचीत में दोनों के बीच यमन में चल रहे संघर्ष पर भी चर्चा हुई।

पत्रकार जमाल खशोगी

गौरतलब है कि अमेरिका में रह रहे सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी की दो अक्टूबर को तुर्की के इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में हत्या कर दी गई थी। सऊदी क्राउन प्रिंस पर हत्या की साजिश रचने का आरोप है। इस घटना से अमेरिका और सऊदी अरब के बीच दशकों पुराने संबंध में तनाव आ गया है। वाशिंगटन पोस्ट के लिए लिखने वाले खशोगी कई चीजों को लेकर सऊदी शासन की आलोचना करते थे। 

यह भी पढ़ें: सऊदी युवराज के आलोचक जमाल खाशोगी के शव का किया गया ये हाल

अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने एक बयान में कहा, ‘‘विदेश मंत्री ने जोर देकर कहा कि अमेरिका जमाल खशोगी की हत्या में शामिल सभी लोगों को जवाबदेह ठहराएगा और सऊदी अरब को भी ऐसा ही करना चाहिए।

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान

शीर्ष अमेरिकी राजनयिक ने पहले कहा था कि खशोगी की हत्या "अंतरराष्ट्रीय कानून के मानदंडों का उल्लंघन करती है" और अमेरिका इसमें संलिप्त लोगों पर प्रतिबंध लगाने के बारे में विचार कर रहा है। (भाषा)
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …