महराजगंज: महिला सशक्तिकरण पर छात्राओं को किया जागरूक, शिकायत पर कार्रवाई का आश्‍वासन

डीएन ब्यूरो

जिले के पनियरा थाना क्षेत्र में महिलाओं व छात्राओं को सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्‍हें बताया गया कि बिना किसी भय या संकोच के किसी भी समस्‍या के लिए शिकायत अवश्‍य दर्ज कराएं। जिस पर कार्रवाई प्राथमिकता के आधार पर की जाएगी। डाइनामाइट न्‍यूज पर पढ़ें पूरी खबर..

महिला सशक्तिकरण जागरूकता कार्यक्रम में मौजूद छात्राएं
महिला सशक्तिकरण जागरूकता कार्यक्रम में मौजूद छात्राएं

महराजगंज: जिले के पनियरा थाना क्षेत्र में महिलाओं और छात्राओं को सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें उन्‍हें बताया गया कि बिना किसी भय या संकोच के किसी भी समस्‍या के लिए शिकायत अवश्‍य दर्ज कराएं। जिस पर कार्रवाई प्राथमिकता के आधार पर की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: अस्पताल के बाहर दर्द से कराहती रही महिला, डॉक्टरों ने नहीं ली सुध

यह बातें महिला सशक्तीकरण पर मंगलवार को महराजगंज के पनियरा थाना क्षेत्र के इण्टरमीडिएट कॉलेज मन्नान खां विद्यालय में छात्राओं को सम्बोधित करते हुए थानाध्यक्ष पनियरा अखिलेश कुमार सिंह ने कही। उन्‍होंने कहा कि महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा को लेकर वर्तमान सरकार बेहद गम्भीर है।

छात्राओं को जागरूक करने के कार्यक्रम में मौजूद थानाध्‍यक्ष समेत अन्‍य

उत्पीड़न चाहे स्कूल आते-जाते समय रास्ते में हो या घर का आप सरकार द्वारा जारी टोल फ्री नम्बर पर शिकायत दर्ज कराना न भूले। आरोपी के खिलाफ कार्रवाई होना सुनिश्चित हैं। वहीं यदि कोई पुलिस कर्मचारी लापरवाही बरतेगा तो उसके विरुद्ध भी सख्‍त कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें: बीच शहर से हाईवे निकालने के खिलाफ व्‍यापारी समाज 4 जुलाई को करेगा बंदी

इस दौरान उन्‍होंने सरकार द्वारा जारी टोल फ्री नम्बरों की भी विस्तार से जानकारी दी। साथ ही उन्‍होंने छात्राओं को भी हिदायत दी कि अभिभावकों से झूठ बोलकर कभी न जाएं। साथ ही किसी अनजान व्‍यक्ति के कहने पर कहीं भी न जाएं। खुद भी जागरूक बनें और आसपास के बच्‍चों, महिलाओं को भी टोल फ्री नंबरों की जानकारी दी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार