महराजगंज: सरकारी भवन पर विवाद, नगर पालिका ने ठोंका कांग्रेस नेता अख्तर अब्बासी पर मुकदमा

शिवेंद्र चतुर्वेदी

नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जायसवाल और पूर्व सभासद अख्तर अब्बासी के बीच इन दिनों संग्राम छिड़ा हुआ है। दोनों एक दूसरे के खिलाफ नवंबर में नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव लड़ चुके हैं। विवाद कस्बे के वीर बहादुर नगर मुहल्ले में स्थित पंचायत भवन पर मालिकाना हक का है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

इसी भवन पर छिड़ी हैं जंग
इसी भवन पर छिड़ी हैं जंग

महराजगंज: सरकारी भवन पर कब्जे के एक मामले को लेकर नगर पालिका प्रशासन ने संगीन धाराओं में कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष अख्तर अब्बासी, पूर्व सभासद अफजल अब्बासी व तीन अज्ञात के खिलाफ कोतवाली में एफआईआर करा दी है।

 

 

डाइनामाइट न्यूज़ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक मुकदमा अपराध संख्या 165/2018 के अंतर्गत धारा 147, 323, 504, 506, 427, 353, 352, सरकारी संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 3,5, और 188 में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। 

 

 

इस प्रकरण पर नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जायसवाल और पूर्व सभासद अख्तर अब्बासी आमने-सामने हैं। दोनों एक दूसरे के खिलाफ नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव लड़ चुके हैं।

खबर के मुताबिक नगर के वीरबहादुर नगर में एक पंचायत भवन है जिसमें पहले नगर पालिका का कार्यालय हुआ करता था, और जब नगर पालिका का कार्यालय बदला तो वह पंचायत भवन वीरान हो गया। 14 मार्च को वीर बहादुर नगर में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन होना था। जब इस भवन आयोजन प्रारंभ हुआ तभी कांग्रेस नेता आये और शिविर को रुकवा दिया। प्रत्यक्ष दर्शियों के मुताबिक अख्तर का कहना था कि यह मेरी निजी सम्पत्ति है और यहाँ कुछ नही हो सकता। 

एफआईआर की कापी

मामले को तूल पकड़ता देख मौके पर नगर पालिका चेयरमैन कृष्ण गोपाल जायसवाल पहुंचे और साथ ही पुलिस भी। अख्तर से ताला खोलने को कहा गया लेकिन उन्होंने ताला नही खोला।
इसके बाद नगर पालिका प्रशासन ने एफआईआर करा दी है। अब देखते हैं कि आगे क्या होता है।

इसी पंचायत भवन पर है विवाद

एफआईआर की खबर के बाद जब अख्तर से डाइनामाइट न्यूज़ ने बात की तो उनका कहना था कि भवन मेरी पैतृक संपत्ति है औऱ मामला कोर्ट में है। उधर कृष्ण गोपाल ने कहा कि सरकारी जमीन पर किसी को कब्जा नही करने दिया जायेगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार