महराजगंज: नेपाल सीमा पर पकड़ी गई दाल और एक कुंतल काली मिर्च, सीमावर्ती इलाकों में बढ़ी तस्‍करी

डीएन ब्यूरो

जिले के सीमावर्ती इलाकों में ऐसा लग रहा है कि जैसे तस्करी का मौसम चल रहा हो। आए दिन मटर, दाल, कालीमिर्च आद‍ि के तस्‍कर पकड़े जा रहे हैं। एसएसबी लगातार मुस्‍तैदी से अपनी जिम्‍मेदारी निभाते हुए उन्‍हें पकड़ रही है लेकिन तस्‍करी पर कोई लगाम नहीं लग रही है। बीते दिन एक कुंतल काली मिर्च और दाल के साथ एक युवक को पकड़ा गया है।

एसएसबी के जवानों के बीच खड़ा तस्‍कर और सामने रखा जब्‍त किया गया सामान

महराजगंज: जिले के सीमावर्ती इलाकों में ऐसा लग रहा है कि जैसे तस्करी का मौसम चल रहा हो। आए दिन मटर, दाल, कालीमिर्च आद‍ि के तस्‍कर पकड़े जा रहे हैं। एसएसबी लगातार मुस्‍तैदी से अपनी जिम्‍मेदारी निभाते हुए उन्‍हें पकड़ रही है लेकिन तस्‍करी पर कोई लगाम नहीं लग रही है। बीते गुरुवार को एक तस्‍कर के पास से मोटरसाइकिल पर लाई जा रही दाल और काली मिर्च पकड़ी गई है। 

यह भी पढ़ें: एसएसबी जवानों ने मटर दाल के तस्करों को दबोचा, साइकिल से कर रहे थे तस्करी

भारत-नेपाल सीमा पर तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार सुबह एसएसबी के जवानों ने बाइक पर लादकर लाई जा रही नेपाली दाल और लगभग एक कुन्तल काली मिर्च खैराघाट से सटे सोनपिपरी के पास से एक तस्‍कर के पास से जब्‍त की है। तस्‍कर को भी पकड़ लिया गया है।

यह भी पढ़ें: एसएसबी ने सीमा पर युवक को पांच लाख की नेपाली मुद्रा के साथ पकड़ा

पकड़े गए समान को नौतनवा कस्टम को अग्रिम कार्रवाई के लिए सुपुर्द कर दिया। पूछताछ में पकड़े गए तस्कर ने अपना नाम मिलन यादव निवासी बुराहवा थाना कोल्हुई महराजगंज बताया है। 

यह भी पढ़ें: एसएसबी ने 9 बोरी नेपाली मटर के साथ दो व्यक्ति को धर दबोचा

गौरतलब है इस समय हर दिन मटर, दाल, काली मिर्च आदि की तस्‍करी पकड़ी जा रही है। इस सबके बावजूद तस्‍करों के हौसले बुलंद हैं कि वह बार-बार इस तरह के प्रयास करते हैं। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार