यूपी बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम जारी, मिलेंगे केवल 24 दिन, जाने पूरा टाइम-टेबल

डीएन ब्यूरो

यूपी की शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने में जुटी योगी सरकार ने इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को समय से पहले कराने का ऐलान कर दिया है। डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने सोमवार को यूपी बोर्ड परीक्षा 2019 का टाइम टेबल जारी कर दिया। डाइनामाइट न्यूड की इस रिपोर्ट में जाने पूरी परीक्षा कार्यक्रम..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

लखनऊ: यूपी बोर्ड परीक्षा 2019 का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है। राजधानी लखनऊ में राज्य के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट एवं हाईस्कूल परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया। इस बार छात्रों को परीक्षा के लिये काफी कम वक्त दिया गया है। पूरी परीक्षाएं केवल 24 दिनों में निपटाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें: इस बार फरवरी में होंगी यूपी बोर्ड परीक्षाएं, ब्लैक लिस्टेड कॉलेजों में नहीं बनेंगे केन्द्र

 

घोषित कार्यक्रम के मुताबिक इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 7 फरवरी से शुरू होगी। 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा एक साथ शुरू होंगी। 10वीं  की परीक्षा 28 फरवरी को और 12वीं की परीक्षा 2 मार्च को खत्म होंगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 7: 30 की जगह अब  8:00 बजे से 11: 15 बजे तक चलेंगी वही द्वितीय पाली की परीक्षा 2:00 बजे से 5: 15  बजे तक चलेंगी।

यह भी पढ़ें: यूपी बोर्ड परीक्षा में साल्वरों के गैंग का भंडाफोड़, 60 के खिलाफ एफआईआर

 

इस बार परीक्षा परिणाम भी 30 अप्रैल तक जारी कर दिये जायेंगे।

 

दिनेश शर्मा ने कहा ने नकल विहीन परीक्षा कराने के लिये प्रत्येक परीक्षा कक्ष में दो सीसीटीवी कैमरे वो भी वॉइस रिकार्डर लगाये जायेंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …