अमेरिका में हवाई यात्रा के दौरान लैपटॉप पर लगी रोक

डीएन संवाददाता

अब अमेरिका में हवाई यात्रा के दौरान लैपटॉप लाने-ले जाने पर डोनाल्‍ड ट्रंप प्रशासन ने रोक लगा दी हैं।

स्रोत इंटरनेट
स्रोत इंटरनेट

वाशिंगटन: अमेरिका आने जाने वाली सभी अंतर्राष्‍ट्रीय फ्लाइटों में लैपटॉप लाने-ले जाने पर डोनाल्‍ड ट्रंप प्रशासन ने रोक लगा दी हैं। यह बात अमेरिकी गृह सुरक्षा मंत्री सचिव जॉन केली ने बताया।

एक कार्यक्रम के दौरान केली ने कहा कि उड़ानों को आतंकवादी निशाना बना सकते हैं और यह एक वास्तविक खतरा है। वहीं जब केली से पूछा गया कि क्या वह मौजूदा प्रतिबंध से अमेरिका में और बाहर की सभी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइटों पर इलेक्‍ट्रॉनिक गैजेट वाले प्रतिबंध को विस्तारित करेंगे तब उन्होंने कहा कि हां ऐसा हो सकता है। इस प्रतिबंध के बाद यात्रियों को लैपटॉप, टैबलेट व अन्‍य डिवाइसेज ला पाना संभव नहीं होगा। स्‍मार्टफोन से बड़े आकार वाले सभी इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स की चेकिंग अनिवार्य होगी। बता दें कि यह बैन 10 अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों पर लागू होता है।

साथ ही केली ने कहा कि आतंकवादी हवा में किसी विमान को निशाना बनाने की कोशिश कर सकते हैं। खासकर उनके निशाने पर अमेरीकी विमान हो सकता है, जिससे कि ज्यादा से ज्यादा अमेरिकी शिकार बन सकें। अगर अमेरिका अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर इस तरह का कोई प्रतिबंध लगाता है तो इससे अमेरिका और यूरोप के बीच उड़ानों पर सबसे ज्यादा असर पड़ेगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार