कानपुर: ई-रिक्शा चालकों का प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन, रोड जाम कर किया हंगामा

डीएन संवाददाता

कानपुर में ई-रिक्शा चालकों ने प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया और रोड जाम कर एसपी ट्रैफिक को हटाए जाने की मांग की।

प्रदर्शन करते ई रिक्शा चालक
प्रदर्शन करते ई रिक्शा चालक

कानपुर: ई रिक्शा चालकों ने शनिवार को भी अपना विरोध प्रदर्शन प्रशासन के खिलाफ जारी रखा। नरौना चौराहे से गोल चौराहे तक ई रिक्शा बैन किये जाने के विरोध में सैकड़ो ई रिक्शा चालक सड़क पर उतरे और रोड जाम कर दिया और चालक एसपी ट्रैफिक को हटाए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे। पुलिस फ़ोर्स ने मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें:जीएसटी से बढेगा लंगर का खर्चा, सिखों ने हाथों में रोटी लेकर किया प्रदर्शन

प्रशासन ने पेट पर लात मारने का किया काम

शहर में ई रिक्शा कुछ ही सालों में इतने ज्यादा हो गए हैं कि यातायात की व्यवस्था को चौपट करने में जुट गए हैं। भीड़भाड़, गली, चौराहों पर ये लोग ई रिक्शा जहां चाहे खड़ा कर लेते हैं जिससे जाम की स्थिति भी पैदा हो जाती है। जाम से शहर को निजात दिलाने के लिए एसपी ट्रैफिक सुशील कुमार ने नरोना चौराहे से गोल चौराहे तक ई रिक्शा बैन कर दिया। जिसके बाद सैकड़ों की संख्या में चालक एकजुट होकर परेड स्थित रोड को जाम कर दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। जहां सूचना पर कई थानो की फोर्स पहुंची और हंगामा कर रहे लोगों को समझा बुझा कर शांत कराया।

यह भी पढ़ें: कानपुर में बारिश से 500 कच्ची बस्तियां तबाह

हंगामा कर रहे ई रिक्शा चालकों ने बताया की वह बिल्कुल शांतिपूर्वक अपनी गाड़ी चला कर जीवन यापन कर रहे हैं। वह लोग किसी तरह पाई-पाई जोड़कर ई रिक्शा किश्तों पर खरीद कर घर के सदस्यों का पेट पाल रहे हैं और अचानक एसपी ट्रैफिक ने यहां से ई रिक्शा हटाकर उनके पेट में लात मारने का काम किया है। जिसके विरोध में आज सभी ने काम बंद करके प्रदर्शन किया है। उन्होंने मांग की है कि प्रशासन अपना फैसला वापस ले ई रिक्शों को चलने दिया जाए।                        

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार