जौनपुर: मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर रसोइयों ने कलेक्ट्रेट परिसर में किया प्रदर्शन

डीएन संवाददाता

जौनपुर जनपद में राष्ट्रीय माध्यान्ह भोजन रसोईया फ्रेंड के तहत माध्यान्ह भोजन योजना के अंतर्गत काम करने वाली महिलाओं ने मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन किया। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..


जौनपुर: राष्ट्रीय माध्यान्ह भोजन रसोईया फ्रेंड के तहत माध्यान्ह भोजन योजना के अंतर्गत काम करने वाली महिलाओं ने जिला कलेक्टर परिसर में धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी रसोइयों ने मानदेय बढ़ाने की मांग की। जिसके साथ उन्होंने कहा कि हम सुबह से दोपहर खाना बनाते हैं और बच्चों का देखरेख भी करते हैं। सरकार से हमें ₹1000 मानदेय देती है कम से कम 10000 रु किया जाना चाहिए। कार्यकर्ताओं ने कहा कि सरकार की समस्या से बात नहीं मानी तो तो हम लोग आगे जाकर जन आंदोलन करेंगे।

यह भी पढ़ें: जौनपुर: विवाद के बाद भी पुलिस ने नहीं दर्ज की शिकायत, यहां एसपी की लगानी पड़ती है गुहार 

कलेक्ट्रेट परिसर में धरने पर बैठी रसोइया महिलाएं

रसोइया के प्रदेश अध्यक्ष संतोष कुमार मिश्रा ने कहा कि हमारी मांगे हैं कि हमारी रसोई माताओं का जो शोषण किया जा रहा है। वह बंद किया जाए यदि हमारी मांग यह है कि गरीब मजदूर महिलाएं खाना बनाती है। उनको निकाला न जाये। वो  दिन भर का काम करती है सुबह 8:00 बजे से 2:00 बजे तक अपने बच्चों की तरह पालन पोषण करती हैं।

यह भी पढ़ें: जौनपुर: बायोमेट्रिक में मशीन में हो रही असुविधा को लेकर कोटेदारों ने किया धरना प्रदर्शन 

 

उन्होने कहा उनका मानदेय मात्र 30 रूपये दिया जा रहा है, जो कि बहुत कम है हम ज्यादा नहीं मांगेंगे बस कम से कम 6000 रूपये  इनको महीने का मानदेय दिया जाए। वह भी इनके निजी खाते में दिया जाए ना कि किसी के माध्यम से और न ही चेक द्वारा दिया जाए। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार