गोरखपुरः चोरों ने भगवान को भी नहीं बख्शा, मंदिर से उड़ा ले गए बेशकीमती मूर्तियां

डीएन ब्यूरो

गोरखपुर के रामजानकी मंदिर के मुख्य द्वार का ताला तोड़कर यहां से बेशकीमती मूर्तियों पर चोरों ने हाथ साफ किया है। इससे पहले भी मंदिर से मूर्तियां चोरी हो चुकी है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट

रामजानकी मंदिर के इसी मुख्य द्वार का चोरों ने तोड़ा ताला
रामजानकी मंदिर के इसी मुख्य द्वार का चोरों ने तोड़ा ताला

गोरखपुरः गोला क्षेत्र के प्राचीन रामामऊ पीठ पर स्थित रामजानकी मंदिर के मुख्य द्वार की कुंडी व गर्भ गृह का ताला तोड़कर चोरों ने यहां रखी मूर्तियों पर हाथ साफ किया,बताया जा रहा है कि ये सभी मूर्तियां काफी कीमती थी। घटना बीती रात की है। चोरों ने पहले आस-पास का मौयना किया।

उसके बाद रात को मंदिर के मुख्य द्वार का ताला तोड़ा और मंदिर में घुस गए। इसके बाद मंदिर के गर्भ गृह का भी ताला तोड़ा यहां बेशकीमती मूर्तियों पर हाथ साफ कर वहां से भाग गए। मूर्तियों की चोरी होने के बारे में मंदिर के पुजारी को सुबह पता चला।     

यह भी पढ़ेंः महराजगंजः उधर मुंबई गया था परिवार, यहां घर खंगाल रहे थे चोर.. 

 

मंदिर में पहुंचकर साक्ष्य जुटाती पुलिस टीम

 

यह भी पढ़ेंः फतेहपुर: अतिक्रमण हटाने के दौरान भारी बवाल, राजस्व टीम और पुलिस पर पथराव, आधा दर्जन गिरफ्तार

उन्होंने देखा कि मंदिर के मुख्य गेट का ताला टूटा पड़ा है और मंदिर में रखा सामान बिखरा पड़ा है। पुजारी ने चोरी की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची गोला थाना की पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश जारी है। बता दें कि मंदिर में मूर्ति चोरी की यह कोई पहली घटना नहीं है इससे पहले भी 2016 में यहां से मूर्तियां चोरी हुई थी। मामले में दोहरीघाट थाना ने सूरजपुर चौकी क्षेत्र से पकड़े गये चोरों के पास से इन मूर्तियों को बरामद किया था।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार