जानिये.. तेलंगाना में कौन सी तारीख को होगा चुनाव

डीएन ब्यूरो

चुनाव आयोग ने देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव पर डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट...

तेलंगाना मैप
तेलंगाना मैप

नई दिल्लीः चुनाव आयोग ने आज शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। आयोग ने फिलहाल तेलंगाना राज्य में होने वाले चुनाव की तारीख का भी ऐलान कर दिया है। तेंलगाना में अब 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होना है।   

यह भी पढ़ेंः पांच राज्यों में विधान सभा चुनावों का हुआ ऐलान, तारीखों का पूरा विवरण इस खबर में..

बात अगर तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव की करें तो यहां 7 दिसंबर को वोटिंग शुरू हो जाएगी। चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया है। वर्तमान में तेलंगाना में टीआरएस की सरकार है। यहां विधानसभा की कुल 119 सीटें है। इनमें टीआरएस के पास 63 सीटें, कांग्रेस के पास 21, तेदेपा के पास 15 और भाजपा के पास 05 वहीं अन्य के पास 15 सीटें हैं।   

चुनाव की पूरी प्रक्रिया 15 दिसंबर से पहले खत्म हो जाएगी। इस बार चुनाव में वीवैट मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा। विधानसभा चुनाव के तारीख का ऐलान होते ही अब इन राज्यों में चुनाव आचार संहिता लागू कर दी गई है। सभी राज्यों में विशेषतौर पर सुरक्षा बलों की तैनाती की जाएगी और चुनाव शांतीपूर्ण तरीके से संपन्न होंगे।   

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)