चैम्पियंस ट्रॉफी: भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज..

डीएन संवाददाता

रविवार को क्रिकेट का महामुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेला जाएगा। जहां इंडिया और पाकिस्तान की टीमें 2 वर्ष बाद मैदान पर भिड़ेंगी।

भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज
भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज

बर्मिंघम: चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को पाकिस्तान क्रिकेट टीम से एजबेस्टन में खेलेगी। इस मैच के लिए भारतीय और पाकिस्तानी दर्शकों में काफी क्रेज है। टीम इंडिया का लक्ष्य पाक टीम को हराने के साथ-साथ मैदान से बाहर के विवादों पर भी विराम लगाना होगा हालांकि इस मैच में रोमांच और तनाव भी भरपूर देखने को मिलेगा। साल 2015 विश्व कप में आखिरी बार इंडिया ने पाकिस्तान से वनडे खेला था। ये मैच इंडिया ने 76 रन से जीता था। मैच का प्रसारण दोपहर 3 बजे से स्टार स्पोट्र्स चैनल पर होगा।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली को लेकर कपिल देव का बड़ा बयान

आमिर-कोहली के बीच जंग

मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक मुहम्मद आमिर और करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली के बीच जंग देखने लायक होगी। इस मुकाबले को यदि भारत के बल्लेबाजों और पाकिस्तान के गेंदबाजों के बीच कहा जाए तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। भारत के पास कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धौनी जैसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण के लिए परेशानी का सबब हो सकते हैं। लेकिन एजबेस्टन की पिच के बल्लेबाजी के अनुकूल होने के बावजूद इंग्लैंड की परिस्थितियों में आमिर और उन्हीं के समान प्रतिभाशाली जुनैद खान का सामना करना भारतीय बल्लेबाजों के लिए किसी परीक्षा से कम नहीं होगा। वैसे अपना दिन होने पर पाकिस्तान किसी भी टीम को हरा सकती है और खराब दिन होने पर किसी भी टीम से हार सकती है।

यह भी पढ़ें: अभ्यास मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद, टीम इंडिया तीसरी बार जीत सकती है चैंपियंस ट्राफी

मैच पर मंडरा रहा है बारिश का खतरा

मौसम विभाग के अनुसार भारत और पाकिस्तान मैच में वर्षा बाधा डाल सकती है।  भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले मुकाबले के दिन सुबह और दोपहर में बारिश की आशंका जताई गई है। इंग्लैंड समय के मुताबिक दोपहर में बारिश की संभावना जताई गई है जबकि कुछ अन्य मौसम विभाग की वेबसाइट्स 70 प्रतिशत बारिश की संभावना जता रही हैं, लेकिन इन तमाम भविष्यवाणियों के बीच गर्मियों में इंग्लैंड के मौसम और कंडीशन्स का कुछ अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। कभी-कभी बारिश बहुत तेजी से आती है और देखते ही देखते गायब भी हो जाती है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …