महराजगंज: डाइनामाइट न्यूज़ की खबर का बंपर असर, प्रसव के नाम पर पैसा मांग रही एएनएम का तबादला

डीएन ब्यूरो

शुक्रवार को प्रसव के लिए एक महिला को एम्बुलेंस से अड्डा बाजार पहुंचाया गया था, जहां एएनएम शशिकला ने पैसों की मांग की थी। पैसे ना मिलने पर एएनएम शशिकला ने प्रसव नहीं किया जिससे बच्चे की मौत हो गई। पीड़ित गर्भवती की खबर जब डाइनामाइट न्यूज़ पर प्रकाशित हुई तब मामले में बड़ा एक्शन हुआ। पढ़ें डाइनामइट न्यूज़ की ये खास खबर..

अड्डा बाजार अस्पताल
अड्डा बाजार अस्पताल

महराजगंज: शुक्रवार को अड्डा बाजार में एक महिला से प्रसव के दौरान एएनएम शशिकला ने पैसे ना मिलने पर प्रसव करने से मना कर दिया था। डाइनामाइट न्यूज़ के बंपर असर के बाद एएनएम शशिकला का तबादला कर दिया गया है। 

यह भी पढ़े: महराजगंज: प्रसव के दौरान ए.एन.एम को गर्भवती महिला से पैसा न मिलने पर नहीं किया प्रसव, बच्चे की मौत

थाना-नौतनवा अड्डा बाजार में डाइनामाइट न्यूज़ पर खबर लगते ही जिले भर के चिकित्साधिका हरकत में आये। अड्डा बाजार में नया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र है। जहां शुक्रवार को एक गर्भवती महिला प्रसव के लिये आई थी। जो गांव हनुमनगढ़िया की निवासिनी है। प्रसव पीड़ा के बाद जब वह एम्बुलेंस द्वारा स्वास्थ्य केन्द्र पहुंची तो वहां की एएनएम शशिकला द्वारा उससे दो हजार रुपए की मांग की गई।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: नहर में गिरा महिलाओं और बच्चों से भरा एक मिनी ट्रक, 7 बच्चे नहर में लापता

महिला ने पैसे नहीं दिये तो शशिकला ने प्रसव नहीं किया जिससे उसके बच्चे की गर्भपात के दौरान ही मौत हो गई। इस घटना की जानकारी और अपनी आपबीती जब पीड़ित गर्भवती महिला ने डाइनामाइट न्यूज़ को बताया तब डाइनामाइट न्यूज़ ने मामले को निष्पक्षता से चलाया। डाइनामाइट न्यूज़ पर खबर लगते ही जिले भर के स्वास्थ्य कर्मियों में खलबली मच गई।उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लक्ष्मीपुर में एक बैठक की जिसमे शशिकला को मुख्य रूप से बुलाया गया।मौजूदा अधिकारियों को उक्त मामले का हल एएनएम शशिकला के तबादले से निकलना पड़ा,और  एएनएम को जिला बाहर फेंक दिया।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार