लोकसभा अध्यक्ष के लिए भाजपा ने बिछाई बिसात, NDA के सहयोगी को मिल सकता है डिप्टी स्पीकर का पद

डीएन ब्यूरो

लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव के नजदीक आने के साथ ही सभी का ध्यान अध्यक्ष के पद पर केंद्रित हो गया है जिससे इस बात को लेकर व्यापक अटकलें लगाई जा रही हैं कि अगला पद कौन संभालेगा। पढ़िए डाइनामाइट न्यूज़ की पूरी रिपोर्ट

NDA के सहयोगी को मिल सकता है डिप्टी स्पीकर का पद
NDA के सहयोगी को मिल सकता है डिप्टी स्पीकर का पद


नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के बाद सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों की निगाहें आगामी लोकसभा अध्यक्ष पर टिकी है। राजग सहयोगियों के साथ विचार-विमर्श के बाद तय माना जा रहा है कि अगला लोकसभा अध्यक्ष भी भाजपा का ही होगा, लेकिन उपाध्यक्ष का पद भाजपा किसी सहयोगी दल को देने को तैयार है।

वहीं, विपक्ष लोकसभा अध्यक्ष पद के उम्मीदवार नाम की घोषणा के इंतजार में है। किसी दूसरे दल से भाजपा में आए नेता को लोकसभा अध्यक्ष बनाए जाने की स्थिति में विपक्ष का रूख नरम हो सकता है। लेकिन भाजपा के मूल कैडर के नेता को लोकसभा अध्यक्ष बनाए जाने की स्थिति में विपक्ष पूरी ताकत के साथ चुनौती पेश करेगा।

डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के अनुसार 24 और 25 जून को नव निर्वाचित सांसदों के शपथ ग्रहण के अगले दिन यानी 26 जून को नए लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होना है। तीसरे कार्यकाल में भाजपा के अकेले बहुमत से दूर रहने की स्थिति में लोकसभा अध्यक्ष पद को काफी अहम माना जा रहा है।

लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव में राजग सहयोगी दलों के साथ राय मशविरा कर एकमत बनाने की जिम्मेदारी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को सौंपी गई थी। राजनाथ सिंह के साथ बैठक में सभी राजग लोकसभा अध्यक्ष का पद भाजपा को देने के लिए तैयार हो गए हैं और जदयू ने सार्वजनिक रूप से इसका ऐलान भी कर दिया है। लेकिन भाजपा ने अभी तक अगले लोकसभा अध्यक्ष के उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है।










संबंधित समाचार