रेल हादसा: अमृतसर में तीन दिन का राजकीय शोक, जांच करेगी तीन सदस्यीय समिति

डीएन ब्यूरो

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्दर सिंह ने अमृतसर में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। उन्होने कहा है कि पंजाब सरकार पीड़ितों की हर संभव सहायता करेगी।  डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..

कैप्टन अमरेन्दर सिंह (फाइल फोटो)
कैप्टन अमरेन्दर सिंह (फाइल फोटो)

अमृतसर: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्दर सिंह ने शनिवार को अमृतसर रेल हादसे की मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए है। इसी के साथ इस हादसे के कारण अमृतसर में तीन दिन का राजकीय शोक की घोषणा की गयी है। कैप्टन सिंह ने यहां रेल दुघर्टना में घायल लोगों से मुलाकात करके उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार पीड़ितों की हर संभव सहायता करेगी। 

यह भी पढ़ें: अमृतसर ट्रेन हादसा: 61 लोगों की मौत की जिम्मेदारी से रेलवे ने झाड़ा पल्ला.. दोषी कौन? 

घायलों को अस्पताल ले जाते हुए

 

यह भी पढ़ें: जानिये, अमृतसर ट्रेन हादसे में क्या हुई पांच बड़ी चूक 

कैप्टन सिंह ने कहा  घटना की जांच के लिए मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं। जालंधर के मंडला आयुक्त इसी जांच करेंगे। मामले की तह तक जाने में समय लगेगा। दुघर्टना की जांच के लिए कैबिनेट मंत्रियों की एक तीन सदस्यीय समिति का भी गठन किया गया है। इसके अतिरिक्त केन्द्र सरकार तथा रेलवे प्रशासन भी दुघर्टना की जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अमृतसर ट्रेन हादसा: सरकार बोली- हादसे में रेलवे की चूक नहीं तो जांच क्यों.. 

उन्होंने बताया कि रेल हादसे की राहत और पुनर्वास प्रयासों की निगरानी के लिए एक संकट प्रबंधन समूह की स्थापना की गयी है। स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा के नेतृत्व में गठित समिति में राजस्व मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया और तकनीकी शिक्षा मंत्री चरंजीत सिंह चन्नी को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है। (यूनीवार्ता)
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …