अमेठी: 16 करोड़ की परियोजनाओं का केंद्रीय मंत्री ने किया श‍िलान्‍यास, बोली- 2022 तक नहीं रहेगा एक भी कच्‍चा घर

डीएन ब्यूरो

अमेठी से सांसद व केंद्रीय महिला एवं बाल विकास व कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान 16 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास कर अमेठी वासियों को सौगात के रूप में सौंपा। डाइनामाइट न्‍यूज पर पढ़ें पूरी खबर..


अमेठी: केंद्रीय मंत्री और सांसद स्‍मृति ईरानी ने बुधवार को अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान 16 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास कर अमेठी वासियों को सौगात के रूप में सौंपा। इस दौरान उन्‍होंने राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा। 

 इससे पहले के दौरे में भी अमेठी सांसद ने 37 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया था । आज  स्मृति जुबिन ईरानी ने चार करोड़ 40 लाख की लागत से बने अग्निशमन केंद्र,  27 लाख 95 हजार करोड़ की लागत वाली ग्रामीण पेयजल योजना, 63 लाख की लागत से बने 9 हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर सहित अमेठी गौरीगंज जगदीशपुर व तिलोई के विद्यालयों व आंगनबाड़ी केंद्रों का जीर्णोद्धार व सुंदरीकरण कार्यों का लोकार्पण किया।

यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद भी रहे मौजूद

स्मृति ईरानी के साथ सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व केंद्रीय मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह उर्फ मोती ने एक साथ मंच साझा किया। मंच पर गौरीगंज विधानसभा से निर्वाचित सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने भी जनता को संबोधित किया और कहा कि अमेठी की जनता ने पहली बार ऐसा सांसद चुना है जो सदैव अमेठी के विकास के लिए प्रयासरत रहती हैं। 

कार्यक्रम में दीप प्रज्‍जवलित करती केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी

कार्य ठीक ने करने पर सीधे निलंबन की होगी कार्रवाई

केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह ने विकास कार्यो में कोताही बरतने वाले अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उन्होंने अपनी कार्यशैली में सुधार नहीं किया तो मैं उन्हें सीधा निलंबित करूंगा। सीडीओ को हर ब्लाक में जाकर समस्याओं को चिन्हित कर त्वरित निस्तारण के भी निर्देश दिए। उन्होंने आगे कहा कि अमेठी में कोई गरीब आवास से वंचित रहता है तो सीधे सीडीओ और डीपीआरओ को निलंबित किया जाएगा।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने कांग्रेस पर साधा निशाना

सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी तक अमेठी के पूर्व सांसद केवल गरीबी दूर करने की बात किया करते थे लेकिन अब अमेठी के सांसद बात नहीं सिर्फ विकास के काम करती हैं। जिससे निश्चित गरीबी दूर होगी अमेठी में  अब विकास का एक नया युग प्रारंभ हो चुका है। अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बहन की राखी की कोई कीमत नहीं होती इसलिए मैंने अमेठी वासियों को अपने दो दौरो के बीच 37 करोड़ और 16 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात सौंप चुकी हूं ।

कई मार्गों के निर्माण को भी दी मंजूरी

विधायक तिलोई राजा मयंकेश्वर शरण सिंह की मांग पर मुख्यमंत्री ने तिलोई  हैदरगढ़ मार्ग के चौड़ीकरण व सौंदर्यीकरण को मंजूरी दी है। करीब 32 करोड़ की लागत से सड़क का निर्माण होगा। आज उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इसका शिलान्यास किया।

अलगाववाद की आग न लगाएं राहुल गांधी

अमेठी के दौरे पर आयीं स्मृति ने गौरीगंज स्थित चौहानापुर में जनसभा को सम्बोधित करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा 'भारत स्तब्ध था कि जब देश के गृह मंत्री संसद में एक तिरंगे और एक संविधान की बात कह रहे थे, तब राहुल गांधी के संकेत और आदेशानुसार कांग्रेस से ऐसे स्वर प्रस्फुटित हुए, जो भारत को विभाजित करने की कांग्रेस की मानसिकता का कहीं ना कहीं दर्शन देते थे।

यह पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान राहुल गांधी का समर्थन प्राप्त कर रहा है। आप सबको याद होगा, इससे पहले भी उनके मुंह से वही स्वर निकले जो पाकिस्तान को भाये। आज भारत का दुर्भाग्य है कि यहां एक ऐसा नेता भी है जो तिरंगे की कम सोचता है, तिरंगे को कम आंकता है और दुश्मन देश को ज्यादा भाता है।

स्मृति ने कहा 'राहुल जी अलगाववाद की आग ना लगायें तो देश के लिये बेहतर होगा।' प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी इस मौके पर राहुल पर निशाना साधते हुए कहा ‘‘ जो भाषा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बोल रहे हैं वही अमेठी के पूर्व सांसद और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी बोल रहे हैं।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार