यहूदियों के प्रार्थना स्थल पर गोलीबारी, आठ की मौत कई घायल

डीएन ब्यूरो

पिट्सबर्ग में यहूदियों के प्रार्थना स्थल गोलीबारी हुई, इस गोलीबारी में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

न्यूयॉर्क: अमेरिका के पिट्सबर्ग में यहूदियों के एक प्रार्थना स्थल पर हुई गोलीबारी में कम से कम आठ लोग मारे गए जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। पुलिस नेे बताया कि गोलीबारी करने वाले बंदूकधारी ने आत्मसमर्पण कर दिया। पिट्सबर्ग के ट्री ऑफ लाइफ सिनगॉग क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है और स्थानीय लोगों को घरों में रहने के निर्देश दिये गये हैं।

यह भी पढ़ें: हैरतअगेंजः हवाई सफर की ऐसी लगी सनक कि खुद ही बना डाला 'एयरबस विमान' 

 

स्थानीय मीडिया के अनुसार बंदूकधारी बड़ी दाढ़ी वाला श्वेत व्यक्ति यहूदियों की निंदा करता हुआ इमारत में घुसा था। उसके पास एक एके-47 राइफल और दो पिस्तौल थी। इसके बाद उसने गोलीबारी करके इस हत्याकांड को अंजाम दिया।

यह भी पढ़ें: द्विपक्षीय और अंतरारष्ट्रीय मुद्दों पर पेरिस में मिलेंगे ट्रंप-पुतिन, खास होगा सम्मेलन 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे  बेहद दुखद और भयावह कहा है। उन्होंने कहा वर्षों से ऐसा बार-बार होते देखना शर्मनाक है। ट्रंप ने बंदूकधारी को सनकी’ करार देते हुए कहा इसे मौत की सजा मिलनी चाहिए। इस तरह की घटनाओं पर रोक लगनी चाहिए क्योंकि लोगों को इसकी कीमत चुकानी पड़ती है। ट्रंप ने कहा कि इस घटना का अमेरिकी बंदूक कानून से ज्यादा संबंध नहीं है। उन्होंने कहा यदि भीतर सुरक्षा व्यवस्था होती तो स्थिति भिन्न हो सकती थी।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …