अलवर: मां की बेवसी या बेवफाई.. 9 माह तक बच्ची को गर्भ में रखा, जन्म देते ही छोड़ दिया

डीएन ब्यूरो

कभी-कभी मां भी बेबसी या बेवफाई उसकी ममता पर भारी पड़ जाती है, ऐसा ही एक मामला अलवर में सामने आया, जहां एक मां ने अपनी नवजात बच्ची को अस्पताल में हमेशा के लिये अकेला छोड़ दिया। पढिये, मानवता को हिला कर रख देने वाली यह खबर..

नवजात बच्ची को देखकर पसीजा सभी का दिल
नवजात बच्ची को देखकर पसीजा सभी का दिल

अलवर: कोरोना वैश्विक संकट और लॉक डाउन के इस दौर में जहां मानवता और मदद के कई किस्से सामने आ रहे हैं, वहीं एक ऐसा चौंकाने वाला मामला भी है, जिससे मानवता और मां की ममता को कटघरे में खड़ा किया जा सकता है। यह मामला मां की बेबसी अथवा बेवफाई से जुड़ा  हुआ माना जा रहा है। एक मां ने ममता को तार-तार करते हुए नवजात को अस्पताल में हमेशा के लिये अकेला और लावारिस छोड़ दिया।

यह मामला अलवर के राजकीय जनाना अस्पताल के पालनाहार गृह का है, जहां एक मां ने एक नवजात बालिका को लावारिस छोड दिया। सभी लोग उस मां की मजबूरी के चर्चे करते हुए पूछ रहे हैं कि आखिर जिसने 9 माह तक बच्ची को गर्भ में रखा उसने उसे जन्म देते ही क्यो छोड़ दिया? 

पत्थर दिल माँ-बाप इस बच्ची को पालना गृह में छोड़ कर चले गए। अब अस्पताल द्वार बच्ची की देख-रेख की जा रही है और उस 'बेबस' मां का भी पता लगाये जाने के प्रय़ास किये जा रहे है। फिलहाल, बच्ची को देखकर हर किसी की ममता पिघल रही है और नवजात की मां को लेकर कई सवाल उठाये जा रहे हैं। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार