लखनऊ: यूपी की पांच जेलों में होगी तिहाड़ जैसी सुरक्षा व्यवस्था, कड़े पहरे में रहेंगे शातिर अपराधी

डीएन ब्यूरो

जेलों में सुरक्षा व्यवस्था पर हो रहे सवाल को देखते हुए सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। जिसमें यूपी के 71 जेलों में से 5 जेलों को अत्याधुनिक सुरक्षा उपकरणों से लैस किया जाएगा, जहां दुर्दांत अपराधी कड़े पहरे में रहेंगे।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: अब यूपी के जेलों को भी तिहाड़ की जेल की अत्यधिक सुरक्षा वाला बनाया जाएगा। इस जेलों में सुरक्षा को लेकर इतने कड़े इंतजाम किए जाएंगे जिससे परिंदा भी पर ना मार सके। वैसे तो यूपी  में जेलों की संख्या कई ज्यादा है, उन्हीं में से 5 जेलों को अत्याधुनिक सुरक्षा उपकरणों से लैस किया जा रहा है। जहां  दुर्दांत अपराधियों को रखा जाएगा। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: प्रसव के दौरान ए.एन.एम को गर्भवती महिला से पैसा न मिलने पर नहीं किया प्रसव,बच्चे की मौत

आए दिन राज्य के जेलों में सुरक्षा को लेकर कई तरह के सवाल उठाए जाते हैं। जिसकी वजह से अब प्रशासल एक बड़ी कदम उठाने जा रही है। इस दौरान  प्रदेश के अलग-अलग कोने की पांच जेलों को चिह्नित किया जायेगा, जहां की सुरक्षा व्यव्स्था के कड़े इंतजाम किए जाएंगे। जिससे बड़े से बड़ा अपराधी जेल से भागने की या कुछ करने की सोच भी ना सके। बागपत जेल में माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह के नेतृत्व में गठित कमेटी की सिफारिशों का भी अध्ययन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: नहर में गिरा महिलाओं और बच्चों से भरा एक मिनी ट्रक, 7 बच्चे नहर में लापता

इन जेलों में 5G क्षमता वाले जैमर लगाए जाएंगे। जिससे कोई भी अपराधी फोन इस्तेमाल करने की सोच भी ना सके। नई हाई सिक्योरिटी बैरकों का भी निर्माण होगा, साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे, जिससे इन दुर्दांत अपराधियों पर नजर रखी जा सके।   

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार