मिजोरम में 28 को चुनावी दंगल.. 208 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

डीएन ब्यूरो

मिजोरम में 28 नवबंर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये 208 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। राज्य की 40 विधानसभा सीटों के लिये चुनावी दंगल में ये प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमायेंगे। सभी पार्टियां एक दूसरे पर दबाव बनाते हुये दिख रही है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें चुनावी घमासान का गणित

मिजोरम में 40 विधानसभा सीटों पर होगा मतदान
मिजोरम में 40 विधानसभा सीटों पर होगा मतदान

एजल: मिजोरम में 28 नवबंर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये 208 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। 

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश चुनाव: कांग्रेस के ये 13 प्रत्याशी चुनाव में फूकेंगे दम..जारी हुई तीसरी सूची

सत्तारूढ़ कांग्रेस, विपक्षी दल मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने राज्य के सभी 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। जोरम पीपुल्स मुवमेंट(जेडपीएम) 35 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि कई चर्च नेताओं और रेव जाइचहाना हलांडो की अध्यक्षता में नवगठित दल जोरमथार (नया मिजोरम) 24 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारा है। एक अन्य छोटी पार्टी पीआरआईएसएम(प्रिज्म) के 15 उम्मीदवार चुनावी समर में उतरे हैं। उल्लेखनीय है मिजोरम में नौ नवंबर को नामांकन पत्र दायर करने की अंतिम तारीख थी और आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राज्य में 208 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दायर किया है।

नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के प्रत्याशियों ने नौ सीटों पर नामांकन दाखिल किया है तथा राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी पांच सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 

यह भी पढ़ें: मिजोरम में बवाल..चुनाव आयोग पर जमकर बरसे ये संगठन,दी धमकी

लाल थनहवला सरचिप एवं चमफई दक्षिण से चुनाव लड़ेंगे। जोरम पीपुल्स मुवमेंट के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार लालदुहोमा ने भी सरचिप एवं एजल पश्चिम-एक सीट से नामांकन दाखिल किया है।  (वार्ता) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …