मुख्यमंत्री योगी का निर्देश, मेरे दौरे के समय न हो कोई खास इंतजाम

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दौरे के समय होने वाले खास इंतजामों को लेकर काफी खफा हैं।

योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री
योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दौरे के समय होने वाले खास इंतजामों को लेकर काफी खफा हैं। इस संबंध में मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव ने प्रदेश के सभी कमिश्नरों, डीएम, एसएसपी और एसपी को निर्देश भेजे हैं कि आगे से ऐसा न हो।

लखनऊ से बाहर योगी के दौरे के समय जिला प्रशासन की ओर से खास इंतजाम कराए जाते हैं। इसके तहत अस्थाई रूप से लाल दरी, सोफे, एसी और भगवे रंग के तौलिये का प्रयोग किया जाता है।

यह भी पढ़े: योगी सरकार का बड़ा फैसला, रद्द की गयी पूर्व सरकार की स्मार्टफोन योजना

मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एस.पी. गोयल की तरफ से जारी निर्देशों में कहा गया है, “यह देखा जा रहा है कि जनपदों में सीएम के दौरे के समय निर्देशित करने के बाद भी प्रशासन द्वारा विशेष व्यवस्थाएं की जाती हैं। उदाहरण के तौर पर – लाल कालीन, किसी रंग विशेष के तौलिए का उपयोग तथा विशेष तरह के सोफे का उपयोग किया जाता है।”

यह भी पढ़े: यूनीफार्म पाकर खिल उठे बच्चों के चेहरे

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि उनके भ्रमण के दौरान कोई विशेष व्यवस्था न की जाए और दिखावटीपन से बचा जाए। कुछ भी ऐसा न किया जाए, जिससे आम जनता को असुविधा हो।

गौरतलब है कि पहले भी देवरिया और गोरखपुर में शहीद सैनिकों के परिजनों से भेंट के दौरान उनके आवासों पर जिला प्रशासन द्वारा लाल कालीन, सोफा और एसी आदि अस्थाई रूप से लगाए गए थे, जिस पर योगी ने नाखुशी जताई थी। अब उन्होंने निर्देश दिए हैं कि भविष्य में ऐसा न हो। (एजेंसी)
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …