Sports: क्वारेंटीन सेंटर में तब्दील होगा मुंबई का ऐतिहासिक स्टेडियम

डीएन ब्यूरो

बृहनमुंबई नगरपालिका के आदेश पर मुंबई का ऐतिहासिक वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम क्वारेंटीन सेंटर में तब्दील किया जाएगा।कोरोना वायरस का महाराष्ट्र में सर्वाधिक प्रकोप है जिसके कारण मरीज की संख्या को बढ़ते देख वानखेड़े स्टेडियम को क्वारेंटीन सेंटर के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए लिया जा रहा है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

मुंबई: बृहनमुंबई नगरपालिका के आदेश पर मुंबई का ऐतिहासिक वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम क्वारेंटीन सेंटर में तब्दील किया जाएगा।

कोरोना वायरस का महाराष्ट्र में सर्वाधिक प्रकोप है जिसके कारण मरीज की संख्या को बढ़ते देख वानखेड़े स्टेडियम को क्वारेंटीन सेंटर के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए लिया जा रहा है।

बृहनमुंबई नगरपालिका के ए वार्ड के सहायक उपायुक्त के पत्र में कहा गया है, “आप लोगों को होटल/क्लब/कॉलेज/मैरिज/हॉल/जिम/बेंक्वेट हॉल को तत्काल आदेश से नगरपालिका को सौंपने का आदेश दिया जाता है। इसका इस्तेमाल कोरोना मरीज से संपर्क में आए लोगों के क्वारेंटीन सेंटर के तौर पर किया जाएगा।”

आदेश में कहा गया है, “अगर आप इस आदेश का पालन नहीं करेंगे तो आप पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।”

मुंबई के धारावी में कोरोना का सबसे ज्यादा प्रकोप देखने को मिला है। यहां अब तक कोरोना के 1145 मामले सामने आए हैं और 53 लोगों की मौत हुई है। मुंबई में स्थिति से निपटने के लिए 2646 क्वारेंटीन सेंटर बनाए गए हैं। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 1576 नये मामले सामने आये हैं, जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 29100 हो गयी है तथा कुल 1068 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 6564 लोग इसके संक्रमण से ठीक भी हुए हैं।

इससे पहले बंगाल क्रिकेट संघ ने भी पश्चिम बंगाल सरकार से ईडन गार्डन को क्वारेंटीन सेंटर में तब्दील करने का प्रस्ताव दिया था। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार