Recipe: वैलेंटाइन पर बनाये यह हार्ट शेप रेसिपी

रानी टिबड़ेवाल

14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाएगा। वैलेंटाइन डे पर लोग अपने पार्टनर को या अपनी फैमिली को स्पेशल फील करवाने के लिए कुछ लोग गिफ्टस खरीदते है,तो कुछ डिनर प्लान करते हैं। लेकिन ऐसे में अगर आप घर में अपने पार्टनर या फैमिली के लिए कुछ रोमांटिक और स्पेशल करना चाहते हैं, तो अपने हाथों से कोई खास रेसिपी बनाकर खिलाएंगे, तो ये बेहद ही खास वैलेंटाइन बन जाएगा। जानें डाइनामाइट न्यूज़ पर:

लिटिल वैलेंटाइन हार्ट
लिटिल वैलेंटाइन हार्ट

नई दिल्ली: 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाएगा। वैलेंटाइन डे पर लोग अपने पार्टनर को या अपनी फैमिली को  स्पेशल फील करवाने के लिए कुछ लोग गिफ्टस खरीदते है,तो कुछ डिनर  प्लान करते हैं। लेकिन ऐसे में अगर आप घर में अपने  पार्टनर या फैमिली के लिए कुछ रोमांटिक और स्पेशल करना चाहते हैं, तो अपने हाथों से कोई खास रेसिपी बनाकर खिलाएंगे, तो ये बेहद ही खास  वैलेंटाइन बन जाएगा।

1. लिटिल वैलेंटाइन हार्ट

सामग्री:
चेरी1/2 कप 
सफेद चॉकलेट 200 ग्राम
बिना नमक वाला बटर 50 ग्राम 
कटा हुआ पिस्ता 1/4 कप।

विधि:
चेरी को छोटे-छोटे टुकडों में काट लें। माइक्रोवेव में 30 सेकेंड तक चॉकलेट और बटर डालकर पिघलाएं। फिर उसे निकालकर अच्छे से मिक्स करें। आप डबल बॉयलर में एक बार ही इसे पिघला सकते हैं। फिर कटे हुए पिस्ता और चेरी में डालकर अच्छे से मिलाएं। दिल के आकार वाली मोल्ड में से डालकर उसे एल्यूमिनियम फॉयल से कवर कर दें। फ्रिज में करीब 1 घण्टा इसे सेट होने तक रखें। फिर इसे मोल्ड से निकालकर अपने पार्टनर और परिवार  को खिलाएं और वेलेनटाइन डे को स्पेशल बनाएं।

2. दिल पिज्जा 

सामग्री:
पिज्जा बेस- 1
मोजरेला चीज- 150 ग्राम
बारीक कटा टमाटर- 1
कटा प्याज- 1
टोमैटो केचअप- आवश्यकतानुसार

विधि:
पिज्जा बेस को शेप कटर की मदद से दिल के आकार में काट लें। पिज्जा के पूरे बेस पर टोमैटो कैचअप को अच्छी तरह से फैला दें। बारीक कटा प्याज और टमाटर उसके ऊपर डालें। (आप इस पिज्जा में अपनी पसंद की अन्य सब्जियां जैसे शिमला मिर्च, स्वीट कॉर्न, बेबी कॉर्न आदि भी डाल सकती हैं।) सबसे ऊपर कद्दूकस किया मोजारेला चीज डालें। 20 मिनट तक इस पिज्जा को ओवन में पकाएं। आप चाहें तो इसे ऑरिगैनो से भी गार्निश कर सकती हैं। मस्टर्ड सॉस के साथ गर्मागर्म पेश करें।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार