यूपी विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण में 67 सीटों के लिए मतदान जारी

डीएन ब्यूरो

यूपी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 67 सीटों के लिए मतदान जारी है। मतदाता घरों से बाहर निकलकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।

दूसरे चरण में 721 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला
दूसरे चरण में 721 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

लखन: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 11 जिलों की 67 सीटों के लिये आज सुबह सात बजे से मतदान जारी है

इस चरण में कुल 720 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें से सर्वाधिक 22 प्रत्याशी बिजनौर की बरहापुर और सबसे कम चार उम्मीदवार अमरोहा की धनौरा सीट पर किस्मत आजमा रहे हैं।

दूसरे चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुस्लिम बहुल सहारनपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, संभल, रामपुर, बरेली, अमरोहा, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर और बदायूं जिले की 67 सीटों के लिए मतदान हो रहा है, जो शाम पांच बजे तक चलेगा।

दूसरे चरण में कुल 2.28 करोड लोगों को मताधिकार प्राप्त है इनमें से 1.04 करोड महिलाएं हैं। मतदान के लिये 14 हजार 771 केन्द्र तथा 23 हजार 693 मतदान स्थल बनाये गये हैं।

इस चरण में जिन प्रमुख उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है उसमें सपा सरकार के वरिष्ठ मंत्री आजम खां, अब्दुला आजम, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जफर अली नकवी के बेटे सैफ अली नकवी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद और भाजपा नेता सुरेश खन्ना शामिल हैं।

वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में सपा को 67 में से 34 सीटें मिली थीं जबकि दूसरे नम्बर रही बसपा को 18, भाजपा को 10, कांग्रेस को तीन और अन्य को दो सीटें मिली थीं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार