महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे का मुख्यमंत्री बनना तय, इस दिन लेंगे शपथ

डीएन ब्यूरो

आखिर एक महीने से चल रहे राजनीतिक उथल-पुथल अब खत्म होने को आ रहा है। अब उद्धव ठाकरे का मुख्यमंत्री बनना तय हो गया है। जल्द ही उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

उद्धव ठाकरे अपनी पत्नी और राज्यपाल के साथ
उद्धव ठाकरे अपनी पत्नी और राज्यपाल के साथ

मुंबईः शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 28 नवंबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद के लिए शिव सेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार हैं। ठाकरे की तरफ से सरकार के गठन का दावा किये जाने के बाद राज्यपाल ने इसकी पुष्टी की है। 

यह भी पढ़ें: फ्लोर टेस्ट से पहले फडणवीस का U-Turn, CM पद से इस्तीफे का किया ऐलान

इससे पहले शरद पवार ने तीनों दलों की संयुक्त बैठक में घोषणा की थी कि नई सरकार का शपथ ग्रहण समारेाह एक दिसंबर को होगा लेकिन राज्यपाल से उद्धव ठाकरे के मिलने के बाद शपथ कार्यक्रम में बदलाव हुआ है।  उद्धव ठाकरे 28 नवंबर को शपथ लेंगे जबकि मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य बाद में शपथ लेंगे। बता दें कि मंगलवार को ही देवेंद्र फणडवीस और अजित पवार ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दिया था। वहीं कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट का कहना है कि अभी उपमुख्यमंत्री पद के लिए कोई बात नहीं हुई है, ये तय नहीं हुआ है कि उपमुख्यमंत्री कौन होगा।


एनसीपी नेता रोहित पवार ने कहा कि हमें खुशी है कि अजित पवार की वापसी हुई है, वो आज यहां पर हैं। वह एनसीपी का ही हिस्सा हैं और अब उनकी देखरेख में काम करेंगे। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार