सीलिंग के विरोध में 48 घंटे के लिये दिल्ली के बाजार बंद , 5 हजार जगहों पर प्रदर्शन

डीएन ब्यूरो

राजधानी दिल्ली में चल रही सीलिंग के खिलाफ ऑल इंडिया कारोबारी संघ ने 2 और 3 फरवरी को दिल्ली के ज्यादातार बाजारों को बंद रखने का ऐलान किया है। व्यापारी सीलिंग का विरोध करते हुए दिल्ली में 5 हजार जगहों पर प्रदर्शन करेंगे ।

प्रदर्शन करते व्यापारी
प्रदर्शन करते व्यापारी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चल रही सीलिंग के खिलाफ ऑल इंडिया कारोबारी संघ ने 2 और 3 फरवरी को दिल्ली के ज्यादातार बाजारों को बंद रखने का ऐलान किया गया है।  व्यापारी सीलिंग का विरोध करते हुए दिल्ली में 5 हजार जगहों पर प्रदर्शन करेंगे। 

 

इस दौरान तकरीबन राजधानी दिल्ली की 7 लाख दुकाने बंद रहेंगी। दिल्ली बंद में कनॉट प्लेस, करोल बाग, हौजखास, चांदनी चौक, कमला नगर, खान मार्केट, डिफेंस कॉलोनी, राजौरी गार्डन, ग्रीन पार्क, तिलक नगर समेत कई बड़े मार्केट आज बंद रहेंगे। दिल्ली के कारोबारियों ने इससे पहले भी गत 19 जनवरी को दिल्ली के कई बाजारों को बंद रखा था  और सिलिंग के विरोध में सड़कों पर उतरे थे।

यह भी पढ़ें:सीलिंग के विरोध में सड़कों पर उतरे दिल्ली के व्यापारी, दुकानें बंद कर नेताओं को कोसा

 

दिल्ली नगर निगम द्वारा की जा रही इस सिलिंग को बंद करने के लिये पिछले दिनो भाजपा और दिल्ली सरकार के बीच भी बातचीत के लिये बैठक हुई लेकिन यह बैठक आरोप-प्रत्यारोंपों के बाद बेनतीजा खत्म हो गयी। सिलिंग के खिलाफ कारोबारियों में जबरदस्त गुस्सा है। पिछले दिनों सीलिंग के लिये गयी दिल्ली नगर निगम की टीम को कई जगहों पर व्यापारियों के गुस्से का शिकार भी होना पड़ा, जिसके बाद निगम की टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा। आम आदमी पार्टी, कांग्रेस के बाद अब भाजपा के लोग भी कारोबारियों के इस बंद का समर्थन कर रहे हैं। 

 

आज के महाबंद में दिल्ली के करीब 2 हजार व्यापार समितियां हिस्सा लेंगी। सीलिंग के खिलाफ व्यापारी सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। व्यापारी का कहना है कि सीलिंग बंद ना होने पर जनप्रतिनिधियों के घरों का घेराव भी करेंगे। 

व्यापारियों के प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने भी सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये हैं। 













संबंधित समाचार