भारत में एक ऐसा मंदिर है जहां प्रसाद के रुप में बर्गर और ब्राउनी मिलता है, कहां है आखिर यह मंदिर आप भी पढ़िए

डीएन ब्यूरो

कहा जाता है कि समय के साथ-साथ हर चीज बदल जाती है। फिर चाहे इंसान हो या फिर जगह। लेकिन हम आपको कुछ अलग ही बता रहे है। चेन्नई का एक ऐसा मंदिर है जो प्रसाद की जगह बर्गर और केक देता है।

फ़ाइल फ़ोटो
फ़ाइल फ़ोटो

चेन्नई: एक ऐसा मंदिर भी है जो प्रसाद में लड्डू और बर्फी की जगह बर्गर और ब्राउनी का प्रसाद बांट रहे है। दरअसल चेन्नई के बाहरी इलाके पदप्पई में बने इस मंदिर ने प्रसाद बांटने के पारंपरिक तरीके को बदल दिया है। पोंगल और इमली वाले चावल की जगह इस मंदिर में बर्गर, ब्राउनी, सलाद और क्रैकर सेंडविच प्रसाद के रूप में मिलते हैं। बकायदा फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इस प्रसाद कि क्वालिट को प्रमाणित भी किया है। ‘जय दूर्गा पीठ’ मंदिर में मस्फि प्रसाद ही मॉडर्न नहीं है। यहां आने वाले श्रद्धालु ऑटोमेटिक ‘प्रसाद मशीन’ में टोकन डाल कर अपना डब्बा प्राप्त करते हैं। 

यह भी पढ़ें: कामदेव को होली के दिन मिला था पुनर्जन्म

यह भी पढ़ें: शीतला माता पुजा (बास्योडा) का शास्त्रीय आधार

मंदिर में इस तरह की व्यवस्था को लागू करने वाले के.श्री. श्रीधर का कहना है कि इस तरह के प्रसाद से स्थानीय लोगों का रूझान यहां काफी बढ़ रहा है। इसके अलावा पर्यटक भी यहां भारी संख्या में आ रहे हैं। मंदिर के अधिकारियों का कहना है कि वो वृद्ध श्रद्धालुओं का पूरा ब्यौरा रखते हैं और उनके जन्मदिन पर प्रसाद के रूप में केक भिजवाते है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार