छात्रवृति और शुल्क प्रतिपूर्ति को लेकर छात्रों ने महाविद्यालय के खिलाफ निकाला मोर्चा

डीएन संवाददाता

सरस्वती देवी महाविद्यालय निचलौल के छात्रों ने छात्रवृति एवं शुल्क प्रतिपुर्ति न मिलने की वजह से महाविद्यालय प्रशासन के खिलाफ मोर्चा निकाला है।

छात्रों ने महाविद्यालय के खिलाफ निकाला मोर्चा
छात्रों ने महाविद्यालय के खिलाफ निकाला मोर्चा

महराजगंज: सरस्वती देवी महाविद्यालय निचलौल में बीटीसी सत्र 2015 के छात्रों ने महाविद्यालय प्रशासन के खिलाफ मोर्चा निकाला है। इसका एकमात्र कारण प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे दर्जनों प्रशिक्षु सामान्य व पिछड़ी जाती के छात्रों की छात्रवृति एवं शुल्क प्रतिपूर्ती न होना है।

यह भी पढ़ें: महराजगंज में आतंक के विरोध में जलाया पाकिस्तानी झंडा

गुरूवार को जिलाधिकारी महराजगंज से अपनी मांगों को लेकर दर्जनों छात्र मिले और कहा की सभी प्रशिक्षु छात्रों द्वारा छात्रवृति और शुल्क प्रतिपूर्ती के लिए आवेदन किया था। लेकिन अनुसूचित जनजाति के प्रशिक्षुओं का शुल्क प्रतिपूर्ती हो गया और अन्य वर्गों के छात्रों का शुल्क प्रतिपूर्ति न होने के कारण हम लोगों के आगे पढाई करने में बाधाए आ रही है।

यह भी पढ़ें: महराजगंज में हिन्दू युवा वाहिनी ने फूंका आतंकवाद का पुतला

छात्रों को छात्रवृति न मिलने को लेकर महाविद्यालय के प्रधानाचार्य श्याम बिहारी ने डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत के दौरान बताया कि सभी छात्रों का फ़ाइल शासन में भेजा गया था कुछ लोगों को पैसा तो मिल गया लेकिन और शासन से पैसा न आने के कारण बाकि छात्रों का पैसा नहीं मिल पा रहा है। जैसे ही शासन से जैसे पैसा आएगा वैसे ही छात्रवृति और प्रतिपूर्ती होने लगेगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार