सीजेआई पर यौन उत्‍पीड़न के आरोप पर सुनवाई, सीबीआई प्रमुख, आईबी डायरेक्‍टर और दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर पहुंचे कोर्ट

डीएन ब्यूरो

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई यौन उत्पीड़न केस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। कोर्ट में वकील उत्सव बैंस ने सीलबंद लिफाफे में सीसीटीवी फुटेज सौंपा है। उत्सव बैंस ने पूरे मामले की न्यायिक जांच की मांग की है।

सीजेआई रंजन गोगोई
सीजेआई रंजन गोगोई

नई दिल्‍ली: मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई पर यौन उत्‍पीड़न के आरोप के मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सीबीआई के डायरेक्टर, दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर और आईबी निदेशक भी कोर्ट पहुंचे। वहीं इस मामले में सोशल मीडिया पर टिप्‍पणी कर शामिल हुए वकील उत्‍सव बैंस ने सीलबंद लिफाफे में सीसीटीवी फुटेज सौंपा है।

सीबीआई के अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव पर सुनवाई से अलग हुए चीफ जस्टिस रंजन गोगोई

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पर लगे यौन शोषण के आरोपों को साजिश बताने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। इस पूरे मामले को साजिश बताने वाले वकील उत्सव बैंस ने कोर्ट को सीलबंद लिफाफे में दस्तावेज पेश किए। उन्‍होंने पूरे मामले की न्यायिक जांच की मांग की है।

जानिये..संविधान दिवस पर क्या बोले सीजेआई रंजन गोगोई

आज सुप्रीम कोर्ट के जज और आईबी डायरेक्टर, सीबीआई प्रमुख और दिल्ली पुलिस के कमिश्नर से भी बातचीत की गई। मामले की सुनवाई आज ही 3 बजे से होगी। साथ ही कोर्ट ने वकील उत्सव बैंस को भी सुरक्षा देने का निर्देश दिया है। 

क्‍या है मामला

सुप्रीम कोर्ट की एक पूर्व महिला कर्मचारी ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। महिला कर्मचारी ने शपथ पत्र देकर सुप्रीम कोर्ट के सभी जजों को आरोप लगाने वाला यह पत्र भेजा था।

आरोपों पर मुख्‍य न्‍यायाधीश का रुख

आरोपों पर चीफ जस्टिस गोगोई ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया और कहा कि इसके पीछे कोई बड़ी ताकत है। वह लोग मुख्‍य न्‍यायाधीश के कार्यालय को निष्क्रिय करना चाहते हैं।

सुनवाई के लिए गठित की गई बेंच

इस पूरे मामले की सुनवाई के लिए एक स्पेशल बेंच का गठन किया गया है। आरोपों की जांच के लिए न्यायाधीश ( नंबर-2 जज ) न्यायमूर्ति एस.ए. बोबडे को नियुक्त किया गया। उन्‍होंने शीर्ष न्यायालय के दो न्यायाधीश, न्यायमूर्ति एनवी रमन और न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी को शामिल कर एक समिति गठित बनाई है।








संबंधित समाचार