संसद सत्र से पहले बोले पीएम मोदी- उम्मीद है जीएसटी का रास्ता साफ होगा

डीएन ब्यूरो

गुरुवार से बजट सत्र का दूसरा हिस्सा शुरू हो गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि GST पर फैसला होगा।

पीएम नरेंद्र मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली:  संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया है। सत्र शुरू होते ही अमेरिका में भारतीयों पर हो रहे हमले का मुद्दा उठाया गया। वही, राज्यसभा की कार्रवाई को शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को संसद के बजट सत्र के दूसरे भाग से पहले संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि, बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू हो रहा है। मुझे उम्मीद है कि संसद में चर्चा का स्तर ऊपर जाएगा। क्या बोले पीएम?
 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि इस सत्र में बजट की बारीकियों पर चर्चा होगी. उम्मीद है कि संवाद का स्तर, चर्चा का स्तर ऊपर जाएगा। गरीबों की बातों पर ध्यान दिया जाएगा. जीएसटी में भी ब्रेकथ्रू होने की संभावना है। क्योंकि राज्यों का सकारात्मक सहयोग रहा है। अलग-अलग पॉलिटिकल पार्टियों का सहयोग रहा है। प्रधानमंत्री का कहना है कि चर्चा से सहमति से आगे बढ़ेंगे और उम्मीद है। पीएम मोदी ने उम्मीद जताई है कि संसद का सत्र सकारात्मक चर्चाओं के साथ चलेगा। GST के लिए रास्ता साफ हो सकेगा ।

संसद का ये सत्र काफी हंगामेदार रह सकता है। विपक्ष जहां नोटबंदी से लेकर बजट के प्रस्तावों पर सरकार को घेरने की तैयारी में हैं तो दूसरी तरफ सरकार कई विधेयकों को लेकर आगे बढ़ने की रणनीति पर काम करेगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार