राष्ट्रपति भवन के ऐतिहासिक प्रांगण में नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार ली प्रधानमंत्री पद की शपथ

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ली। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में कई देशों के राष्‍ट्राध्‍यक्ष, कई प्रदेशों के मुख्‍यमंत्री समेत तमाम गणमान्य हस्तियां शामिल हुए। दिल्ली में वीवीआईपी मूवमेंट को देखते हुए सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किए गए थे। डाइनामाइट न्यूज़ विशेष..

पद और गोपनीयता की शपथ लेते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
पद और गोपनीयता की शपथ लेते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्‍ली: नरेंद्र मोदी ने राष्‍ट्रपति भवन के प्रांगण में दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्‍हें शपथ दिलाई। इसके बाद राजनाथ सिंह ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। उनके बाद अमित शाह ने पहली बार केंद्रीय मंत्री के तौर पर शपथ ली। उनके साथ मंत्रिमंडल में शामिल अन्‍‍‍य सांसदों ने भी शपथ ली।

 

राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में करीब आठ हजार देश और विदेश के मेहमान शामिल हुए। इस प्रांगण का इस्तेमाल आम तौर पर देश की यात्रा पर आने वाले राष्ट्राध्यक्षों एवं सरकार के प्रमुखों के औपचारिक स्वागत के लिए किया जाता है।

शपथ समारोह में शामिल होने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व राष्‍ट्रपति प्रतिभा पाटिल समेत तमाम लोग पहुंचे। वहीं विपक्षी दल कांग्रेस के अध्‍यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने प्रचंड जीत दर्ज की है। 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …