मोदी ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी ’ पर सरदार पटेल को देंगे श्रद्धांजलि

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल को कल उनकी जयंती पर गुजरात के केवड़िया में स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर जाकर समूचे राष्ट्र की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल को कल उनकी जयंती पर गुजरात के केवड़िया में स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर जाकर समूचे राष्ट्र की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।मोदी इस मौके पर आयोजित एकता दिवस परेड में भी हिस्सा लेंगे और टेकनोलोजी डिमोन्स्ट्रेशन साइट भी जायेंगें। बाद में वह केवड़िया में सिविल सर्विस के प्रशिक्षुओं के साथ बातचीत करेंगे। वर्ष 2014 से हर साल 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है और लोग देश भर में आयोजित एकता दौड़ में हिस्सा लेते हैं।

यह भी पढ़ें: न्यायमूर्ति एस. ए. बोबडे होंगे भारत के अगले प्रधान न्यायाधीश 
प्रधानमंत्री ने गत 27 अक्टूबर को मन की बात कार्यक्रम में लोगों से बड़ी संख्या में एकता दौड़ में हिस्सा लेने और एक भारत श्रेष्ठ भारत के लक्ष्य में साझा होने का अनुरोध किया था। उन्होंने कहा था साथियो जैसा कि आप जानते है 2014 से हर साल 31 अक्तूबर को ‘राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जाता है। यह दिन, हमें, अपने देश की एकता,अखंडता और सुरक्षा की हर कीमत पर रक्षा करने का सन्देश देता है। 31 अक्तूबर को, हर बार की तरह एकता दौड़ का आयोजन भी किया जा रहा है। इसमें समाज के हर वर्ग के हर तबके के लोग शामिल होंगे। एकता दौड़ इस बात का प्रतीक है, यह देश एक है। एक दिशा मे चल रहा है और एक लक्ष्य को प्राप्त करना चाहता है। एक लक्ष्य - एक भारत, श्रेष्ठ भारत । (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार