साबरमती: राष्ट्रपिता को याद कर मीरा कुमार ने शुरू किया प्रचार-प्रसार का सिलसिला

डीएन ब्यूरो

यूपीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार ने अपने चुनाव अभियान की विधिवत शुरूआत से ठीक पहले साबरमती आश्रम में चरखा चलाकर महात्मा गांधी को याद किया।

मीरा कुमार ने साबरमती आश्रम
मीरा कुमार ने साबरमती आश्रम

अहमदाबाद: राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार ने आज अपने प्रचार-प्रसार का सिलसिला शुरू किया। सांसदों और विधायकों का समर्थन मांगने से पहले मीरा कुमार साबरमती आश्रम पहुंची, यहां उन्होंने चरखा चलाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद किया और उसके बाद अपने प्रचार-प्रसार का सिलसिला शुरू किया। सांसदों और विधायकों से समर्थन मांगने के दौरान मीरा कुमार ने कहा कि देश के सर्वोच्च पद के लिए होने वाले इस चुनाव को जातीय आधार पर  न आके। साथ ही उन्होंने कहा कि दलित बनाम दलित के तौर पर प्रस्तुत करने के प्रयासों की निंदा होनी चाहिए।

यह भी पढ़े: अब तक कौन-कौन रहे हैं भारत के राष्ट्रपति?

बता दें कि राष्ट्रपति के चुनाव में मीरा कुमार की लड़ाई एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के साथ है। दोनों ही उम्मीदवारों ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिए हैं। मीरा कुमार ने आज से अपने प्रचार-प्रसार का सिलसिला शुरू किया है।

यह भी पढ़े: राष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार कल दाखिल करेंगी नामांकन

VIDEO: जानिये कैसा है विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार का व्यक्तित्व

एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने पहले ही अपना प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। रामनाथ कोविंद ने उत्तरप्रदेश से चुनाव प्रचार शुरू किया था। राष्ट्रपति चुनाव में अब सिर्फ 17 दिन बचे हुए हैं। ऐसे में दोनों उम्मीदवार प्रचार-प्रसार में लगे हुए हैं। बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव 17 जुलाई को होगा और मतगणना 20 जुलाई को होगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार