महराजगंज: छापेमारी में कनाडियन मटर की तस्करी का भंडाफोड़, इस तरह ऑपरेट हो रहा था अवैध कारोबार

डीएन ब्यूरो

बॉर्डर इलाकों में कनाडियन मटर की तस्करी का काम जोरों से फूल-फूल रहा है। मुखबिर की सूचना पर एसडीएम की छापेमारी में बड़ी मात्रा में कनाडियन मटर के अवैध कारोबार का पर्दाफाश हुआ। पढिये, डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..

घर में बनाया गया था गोदाम
घर में बनाया गया था गोदाम

परसा मलिक (महराजगंज): जिले के परसा मलिक थाना क्षेत्र के महुलानी में एसडीएम नौतनवा ने  मुखबिर की सूचना पर दो व्यक्तियों के घर में छापेमारी की। इस छापेमारी में 90 बोरी कनाडियन मटर बरामद की गयी। यहां से अन्य जिलों के लिये कनाडियन मटर का अवैध कारोबार और तस्करी की जाती थी। 

जिले के सोनौली से लेकर बॉर्डर इलाके के सभी प्रमुख कस्बों सहित गांवों में भारी मात्रा में अवैध कनाडियन मटर की तस्करी का करोड़ों रूपये का खेल खेला जा रहा है। इस बात की सूचना विभाग को भी है। लेकिन सरकारी विभाग के कुछ लोगों की एजेंसियों से मिलीभगत के कारण यह अवैध कारोबार फल फूल रहा है।

आज एसडीएम नौतनवा को किसी मुखबिर से सूचना मिली कि परसा मलिक थाना क्षेत्र के महूलानी गांव में दो व्यक्तियों के घर कनाडियन मटर का गोदाम बना हुआ है। इस गोदाम से माल अन्य जिले में भेजा जाता है। इस पर कार्रवाई करते हुए एसडीएम ने परसा मलिक पुलिस के साथ महुलानी के  पंकज पांडेय और राजू पाल के घर छापेमारी किया। जिससे पूरे गांव में हड़कंप मच गया। मौके से 90 बोरी कनाडियन मटर की बरामद की गयी है।
 








संबंधित समाचार