DN Exclusive: महराजगंज ज़िला पंचायत चुनाव के ब्लॉक सदर, वार्ड नंबर 8, मिठौरा तृतीय की जनता के मूड की पड़ताल

डीएन संवाददाता

डाइनामाइट न्यूज उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव पर सबसे बड़ी सीरिज और एक्सक्लूसिव कवरेज के रूप में अपना खास कार्यक्रम 'डाइनामाइट न्यूज संवाद' लेकर आया है। आज की इस सिरीज में जानिये महराजगंज जिले के ब्लॉक सदर, वार्ड नंबर 8 मिठौरा तृतीय की जनता का मूड़ और प्रत्याशियों का दमखम



महराजगंज: उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका और गांव की सरकार बनाने के लिये होने वाले मतदान से पहले तमाम तरह की चुनावी गतिविधियां जोरों पर हैं। हर तरह की सामाजिक और राजनैतिक हलचल पर पैनी नजर रखने वाला डाइनामाइट न्यूज़ उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव पर सबसे बड़ी सीरिज और एक्सक्लूसिव कवरेज के रूप में अपना खास कार्यक्रम 'डाइनामाइट न्यूज संवाद' लेकर आया है।

'डाइनामाइट न्यूज संवाद' के जरिये जनता और चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को एक मंच पर लाने के हमारे इस प्रयास का मकसद मतदाताओं की अपेक्षाओं और जरूरतों को समझने के साथ उम्मीदवारों के अंदर की उस ताकत, क्षमता और संभावना को तलाशना है, जिसके दम पर वे चुनावी ताल ठोकने उतरे है। यह जनता और उसके भावी जनप्रतिनिधि का सीधा संवाद भी, ताकि दोनों एक-दूसरे से रूबरू हो सकें।       

यह भी पढ़ें: महराजगंज जिले का कुख्यात गुंडा और गैंगेस्टर अनिल गुप्ता 6 महीने के लिए हुआ जिला बदर 

'डाइनामाइट न्यूज संवाद' की इस सिरीज में जानिये महराजगंज जिले के ब्लॉक सदर, वार्ड नंबर 8 मिठौरा तृतीय की जनता का मूड़ और प्रत्याशियों को लेकर उनका अपेक्षाओं के बारे में।

चुनावी परिदृश्य 

जनता का मूड़ और उनकी अपेक्षाओं को जानने से पहले आइये डालते हैं एक नजर इस वार्ड नंबर 8 के मौजूदा सामाजिक और राजनैतिक परिदृश्य पर।  

16 गांव, 48600 वोटर और 9 प्रत्याशी 

वार्ड नंबर 8, मिठौरा तृतीय में कुल 16 गांव मौजूद हैं। यहां के कुल वोटरों की संख्या लगभग 48600 है। कुल 9 प्रत्याशी मैदान में है। इस वार्ड में आने वाले 16 गांवों में पनेवा पनेई, कसमरिया, पिपरा कल्याण, अरनहवा, नदुआ, रेहाव, बसन्तपुर, बरवॉ,, राजा, परसाराजा, दरहटा, चैनपुर, गौनरिया राजा, कुईया महेशपुर, नाथनगर, कम्हरिया, कसमरिया शामिल है। 

कुछ प्रत्याशी

यहां से पार्टी समर्थित उम्मीदवारों समेत कुछ उपलब्ध प्रत्याशियों के नाम निम्न तरह हैं।  

धर्मवीर पटेल, बीजेपी
रामनिवास यादव, सपा 
वीरेंद्र प्रसाद, बसपा
नारद जायसवाल निर्दलीय 
दुर्गा यादव 

सबको चाहिये पढ़ा-लिखा, इमानदार, कर्मठ और युवा प्रत्याशी

डाइनामाइट न्यूज संवाद कार्यक्रम में यहां के ग्रामीणों ने खुलकर अपनी राय रखी है। ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें पढ़ा-लिखा, काम करने वाला और ग्रामीणों के सुख-दुख में काम आने वाला प्रत्याशी चाहिये। गांव के युवा राजकिशोर पांडेय का कहना है कि प्रत्याशी जनता की मूलभूत जरूरतों को समझने और उन पर काम करने वाला होना चाहिये। वह पूरे पांच साल तक जनता की सेवा करे और उनकी समस्याओं के समाधान की दिशा में काम करे। पढ़ा-लिखा, कर्मठ और युवा प्रत्याशी यहां के लोगों की प्राथमिकता है।

लालच और प्रलोभन नहीं आएंगे काम 

डाइनामाइट न्यूज से बातचीत में एक अन्य युवक मोहित कुमार का कहना है कि कुछ प्रत्याशियों द्वारा वोट के लिये प्रलोभन और लालच भी दिये जा रहे हैं, लेकिन हम इन प्रलोभनों में हरगिज नहीं फंसने वाले है। हमें युवा, पढ़ा-लिखा, इमानदार और गरीबों के काम आने वाला प्रत्याशी चाहिये। ग्रामीणों का कहना है कि इससे पहले जो उम्मीदवार चुनाव में जीते, वे जनता की अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतरे। चुनाव के दौरान उन्होंने जो वादे किये थे, वो भी पूरे नहीं किये। लेकिन इस बार हम ऐसा कर्मठ और जमीनी स्तर पर काम करने वाले प्रत्याशी को हो वोट देंगे। 










संबंधित समाचार