लखनऊ: पुलिस ने किया शातिर गैंग का पर्दाफाश, चोरी की 16 बाइकें बरामद

डीएन संवाददाता

लोक निर्माण विभाग के सामने पुलिस ने एक ही बाइक पर सवार दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो अपराध की कई वारदातों से पर्दा उठता चला गया। आरोपियों की निशानदेही पर लोहिया अस्पताल की पार्किंग से 16 चोरी की बाइकें बरामद की गई।

पुलिस की गिरफ्त में शातिर बाइक चोर
पुलिस की गिरफ्त में शातिर बाइक चोर

लखनऊ:  थाना विभूति खंड की पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई। पुलिस ने एक बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए इनके कब्जे से चोरी की 16 बाइकें बरामद की। यह गिरोह लंबे समय से इस अवैध काम में सक्रिय था और बाइक चोरी के मामलों से पहले भी जेल जा चुका है।

गिरोह के अन्य लोग फरार

गोमती नगर सीओ दीपक कुमार इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों के नाम मोहम्मद आलम पुत्र मोहम्मद शमीम, निवासी जिला अंबेडकरनगर और किशोर शर्मा पुत्र विजय शर्मा,निवासी देवरिया हैं। इस शातिर बाइक चोर गिरोह का मास्टरमाइंड किशोर शर्मा को बताया जा रहा है। गिरोह के अन्य लोग फरार हैं, जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस लगातार दबिश देने में लगी है।

भीड़भाड़ वाली जगहों से करते थे चोरी

सीओ दीपक कुमार ने बताया कि पकड़े गए गिरोह के सदस्य लंबे समय से राजधानी लखनऊ में बाइक चुराने का काम कर रहे थे। पुलिस को इस गिरोह के कब्जे से 16 बाइकें बरामद हुई हैं। पुलिस के मुताबिक इस ग्रुप के शातिर बदमाश शहर के भीड़भाड़ वाले स्थानों, बाजारों और अस्पतालों से बाइकें चोरी कर लोहिया अस्पताल में खड़ी कर देते थे। बाद में ग्राहक तलाश कर उन्हें बाइक बेच देते थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों की निशानदेही पर लोहिया अस्पताल की पार्किंग से 16 बाइकें बरामद की।

बाइक मालिकों की तलाश

पकड़े गए दोनों आरोपी पहले भी बाइक चोरी के मामले में कई बार जेल जा चुके हैं। इनके खिलाफ राजधानी लखनऊ के कई थानों हजरतगंज, गोमती नगर सहित विभूति खंड में पहले भी कई मामले दर्ज हैं। पुलिस बरामद की गई बाइकों के असली मालिकों को तलाशने में जुटी है। ताकि बरामद हुई बाइकें उन्हें वापस दी जा सके। पुलिस ने इनके खिलाफ 699/17 धारा 41, 411 413, 414 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया है।
 













संबंधित समाचार