International: कोरोना के मद्देनजर करतारपुर गुरुद्वारा यात्रा स्थगित

डीएन ब्यूरो

कोरोना वायरस के मद्देनजर पाकिस्तान स्थित करतारपुर गुरुद्वारा के लिए श्रद्धालुओं की यात्रा और रजिस्ट्रेशन को आज आधी रात के बाद एहतियातन अस्थायी तौर स्थगित कर दिया गया है।

करतारपुर गुरुद्वारा (फाइल फोटो)
करतारपुर गुरुद्वारा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के मद्देनजर पाकिस्तान स्थित करतारपुर गुरुद्वारा के लिए श्रद्धालुओं की यात्रा और रजिस्ट्रेशन को आज आधी रात के बाद एहतियातन अस्थायी तौर स्थगित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: International कोरोना वायरस का खौफ, ट्रंप ने यूरोप की सभी यात्राओं पर लगाया बैन

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार कोराना वायरस के फैलाव को रोकन और नियंत्रित करने के उद्देश्य से एहतियात के तौर पर धार्मिक यात्रा पर 16 मार्च से रोक लगा दी गयी है । यह रोक अगले आदेश तक के लिए लगायी गयी है। सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर नेपाल, भूटान, बंगलादेश तथा म्यांमार के लिए सड़क मार्ग से आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है। इन देशों के लिए सड़क यातायात 15 मार्च से अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है।

भारत और बंगलादेश के बीच चलने वाली यात्री ट्रेनों के संचालन को भी 15 मार्च से 15 अप्रैल या अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। नेपाल तथा भूटान की सीमा पर आवाजाही दोनों देशों के नागरिकों लिए नहीं, तीसरे मुल्क के नागरिकों के लिए प्रतिबंधित रहेंगी। मंत्रालय ने कहा है कि सीमाओं पर लगने वाले हाट को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। इन हाट बाजारों में सीमा से जुड़े दोनों देशों के लोग आते-जाते हैं। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार