नेपियर में खेले गए पहले वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया

डीएन ब्यूरो

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में बुधवार को आठ विकेट से एक तरफा जीत मिली है। भारत ने इस जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

नेपियर: चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने चार, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने तीन और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने दो विकेट लेकर तथा ओपनर शिखर धवन (नाबाद 75) ने शानदार अर्धशतक ठोकर भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में बुधवार को आठ विकेट से एकतरफा जीत दिला दी।

 

भारत ने इस जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से न्यूजीलैंड को 38 ओवर में 157 रन पर निपटाने के बाद 34.5 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाकर जीत अपने नाम की।

भारत की यह लगातार तीसरी वनडे जीत है। भारत ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में आखिरी दो वनडे जीतकर वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। भारत के लिए लक्ष्य मुश्किल नहीं था और उसे इसे हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई।

 

भारत को पहले 50 ओवर में 158 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन डिनर ब्रेक के बाद विकेट के एक छोर पर डूबते सूरज की सीधी किरणें पड़ने से आधे घंटे तक खेल रोकना पड़ा और फिर भारत के लिए लक्ष्य 49 ओवर में 156 रन कर दिया गया। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …