अब जल्द ही बाज़ार में आएंगे AMUL के पैटीज और समोसे

डीएन ब्यूरो

अमूल के डेयरी प्रॉडक्ट्स तो आप इस्तेमाल करते ही होंगे, अब इसके स्नैक्स का लुत्फ उठाने के लिए भी तैयार हो जाइए। कंपनी ने शनिवार को ऐलान किया कि यह फ्रोजेन स्नैक्स मार्केट में भी कदम रखेगी।

आर.एस.सोढ़ी, एमडी, अमूल
आर.एस.सोढ़ी, एमडी, अमूल

अहमदाबाद: अमूल जल्द ही फ्रोजन स्नैक्स के बाजार में कदम रखने वाली है। कंपनी ने शनिवार को कहा कि वो जल्द ही बाजार में 7 से 8 प्रकार के फ्रोजन स्नैक्स लेकर आएगी। इसमें पनीर और चीज परांठा, पैटिस और समोसा शामिल होंगे। कंपनी के लिए मार्केटिंग करने वाली कंपनी के एमडी आरएस सोढ़ी ने कहा कि इसके अलावा कंपनी अन्य स्नैक्स पर भी विचार कर रही है।

यह भी पढ़ें: माइक्रोसॉफ्ट ने 'मेड फॉर इंडिया' स्काइप लाइट एप उतारा

सोढ़ी ने कहा, "अमूल के पास लद्दाख से लेकर कन्याकुमारी तक और जैसलमेर से शिलॉन्ग, 66 डिपो और 2 लाख आउटलेट हैं। फ्रोजन फूड का मार्केट बहुत बड़ा है और भारत में इसका बाजार बढ़ रहा है।" अमूल इसमें अगले 2 सालों में 2,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बना रही है। इसके अलावा कंपनी जल्दी ही कोलकाता और वाशी में नए प्लांट शुरू करने वाली है। साथ ही वाराणसी में भी नया प्लांट शुरू करने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें: नूबिया वर्ल्ड मोबाइल कांग्रेस में नए स्मार्टफोन पेश करेगी

इसके अलावा अमूल गुजरात में 600 करोड़ रुएये का निवेश कर डेयरी क्षमता को बढ़ा रही है। इस डेरी की प्रतिदिन क्षमता 35 लाख लीटर से बढ़कर 50 लाख लीटर की जाएगी। साथ ही कंपनी को उम्मीद है कि इस साल उसका टर्नओवर 18 फीसदी बढ़कर करीब 2,700 करोड़ रुपये होने जाएगा।

यह भी पढ़ें: माल्या की संपत्ति का मामला, SC में सुरक्षित रखा फैसला

गौरतलब है कि अमूल की शुरूआत 14 दिसंबर 1946 में एक डेयरी उत्पाद सहकारी आंदोलन के रूप में शुरू हुई थी। अमूल ही वह ब्रांड है जिसने भारत में श्वेत क्रांति की नींव रखी थी जिससे भारत दुनिया का सबसे बड़ा दुग्ध उत्पादक देश बन गया था। आज बाजार में दूध, मक्खन, घी, चॉकलेट, मिठाई से लेकर ढेरों उत्पाद बाजार में हैं और लोगों की पहली पसंद में शुमार हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …