उत्तर प्रदेश की नई राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आज लखनऊ में लेंगी शपथ

डीएन ब्यूरो

उत्‍तर प्रदेश के राज्‍यपाल राम नाईक का कार्यकाल खत्‍म हो रहा है। उनके स्‍थान पर राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल को मनोनीत किया गया था। आनंदीबेन पटेल आज लखनऊ में उत्‍तर प्रदेश के राज्‍यपाल पद की शपथ लेंगी। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

आनंदीबेन पटेल
आनंदीबेन पटेल

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश की नवनियुक्‍त राज्‍यपाल आनंदीबंन पटेल आज पद की शपथ लेंगी। अभी तक इस पद पर राम नाईक थे। उनका कार्यकाल खत्‍म हो चुका है। 

आनंदीबेन पटेल दोपहर 12:30 बजे राजभवन जाएंगी। वहां वह यूपी के नए राज्‍यपाल के तौर पर पद की शपथ लेंगी। राज्‍यपाल पद की शपथ इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश जस्टिस गोविंद माथुर दिलाएंगे। 

यह भी पढ़ें: छह राज्‍यों के गवर्नर बदले, देखें उत्‍तर प्रदेश का किसे बनाया गया राज्‍यपाल

शपथ ग्रहण समारोह में यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और उप मुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा समेत कई अन्‍य मंत्री भी शामिल होंगे।

गौरतलब है कि 20 जुलाई को राष्‍ट्रपति भवन की ओर से जारी आदेशों के अनुसार यूपी बिहार समेत छह राज्‍यों में नए राज्‍यपालों की नियुक्ति की गई थी। 

मुझे सात दिन का मिला बोनस

मौजूदा राज्‍यपाल राम नाईक ने रविवार को कहा कि मुझे पद पर बने रहने के लिए 7 दिन का बोनस मिला। मैं आनंदीबेन पटेल का स्‍वागत करके राज्‍यपाल पद से विदाई लूंगा। बीते दिन वह ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 में शामिल हुए थे। उनका कार्यकाल 22 जुलाई को समाप्‍त हो गया था।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार