UP News: अलीगढ़ में चेहल्लुम जुलूस निकालने को लेकर बड़ा बवाल, जानिये पूरा अपडेट

डीएन ब्यूरो

यूपी के अलीगढ़ में चेहल्लुम का जुलूस निकालने को लेकर काफी हंगामा हुआ है। बताया जा रहा है कि अलीगढ़ के जलाली में बिना अनुमति लिए चेहल्लुम जुलूस निकाल दिया जिसके बाद भारी बवाल हुआ। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

चेहल्लुम जुलूस (फाइल फोटो)
चेहल्लुम जुलूस (फाइल फोटो)

अलीगढ़: यूपी के अलीगढ़ में चेहल्लुम का जुलूस निकालने को लेकर काफी हंगामा हुआ है। बताया जा रहा है कि अलीगढ़ के जलाली में बिना अनुमति लिए चेहल्लुम जुलूस निकाल दिया जिसके बाद भारी बवाल हुआ।

बिना अनुमति के निकाला गया था यह जुलूस

बिना अनुमति के जुलूस निकालने पर पुलिस ने 14 नामजद समेत 220 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बताया जाता है कि पुलिस ने यह मामला एक मीडिया रिपोर्ट के आधार पर दर्ज किया। पुलिस को बिना अनुमति के जुलूस निकालने की जानकारी नहीं थी लेकिन एक दैनिक की रिपोर्ट से पुलिस को इस मामले की जानकारी हुई।

बताया जा रहा है कि ये जुलुस बिना पुलिस की अनुमति के निकाला गया है। वैसे देखा जाये तो कोरोना की इस संकट की घड़ी में लोगों को एक साथ भारी संख्या में जमा होने पर रोक है। वहीं सरकार की तरफ से कोरोना काल में जुलूस नहीं निकालने का आदेश है। 

क्यों निकाला जाता है चेहल्लुम का जुलूस 

इंसानियत को जिंदा रखने के लिए इमाम हुसैन ने अपना बलिदान दिया था। उसी याद में यह जुलूस निकाला जाता है। लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते सार्वजनिक आयोजनों पर रोक लगी हुई है। लेकिन इस बार कोविड-19 नियमों के विरुद्ध जुलूस निकाला गया, जिस कारण भारी बवाल मच गया।  








संबंधित समाचार