बाफ्टा में देव पटेल को सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेता का पुरस्कार

डीएन ब्यूरो

ब्रितानी भारतीय अभिनेता देव पटेल को ‘‘लॉयन’’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेता के पुरस्कार से नवाजा गया।

देव पटेल को शानदार अभिनय के लिए 70वें ब्रिटिश अकैडमी फिल्म एंड टेलिविजन आर्ट्स (बाफ्टा) अवार्ड्स के लिए चुना गया

लंदन: 70वें ब्रिटिश अकादमी फिल्म पुरस्कार में निर्देशक डेमियन शजैल की ‘‘ला ला लैंड’’ का दबदबा रहा और फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म एवं सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री समेत पांच पुरस्कार अपने नाम किए। ब्रितानी भारतीय अभिनेता देव पटेल को भी ‘‘लॉयन’’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेता के पुरस्कार से नवाजा गया।

भारतीय मूल के अभिनेता देव पटेल को फिल्म 'लॉयन' में शानदार अभिनय के लिए 70वें ब्रिटिश अकैडमी फिल्म एंड टेलिविजन आर्ट्स (बाफ्टा) अवार्ड्स में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर चुना गया है।

देव पटेल ने फिल्म 'लॉयन' में एक ऐसे लड़के की भूमिका की निभाई है, जिसे अपनी मां से बिछड़ जाने के बाद एक ऑस्ट्रेलियाई जोड़ा गोद ले लेता है. वर्षों बाद यह लड़का गूगल अर्थ के जरिए अपनी असली मां और गांव को खोज निकालता है।

वहीं गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड की तरह ही बाफ्टा में भी फिल्म 'ला ला लैंड' की धूम रही। फिल्म को बेस्ट फिल्म, बेस्ट डायरेक्टर (डेमियन चजैल) और बेस्ट एक्ट्रेस (एमा स्टोन) सहित 5 अवॉर्ड मिले। केसी एफ्लेक को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड फिल्म 'मैनचेस्टर बाय द सी' के लिए मिला। इसी फिल्म के लिए केनेथ लोनरगैन को बेस्ट ओरिजिनल स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड मिला। वायोला डेविस को 'फेंसेस' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस चुना गया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार