दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तारीख का हुआ ऐलान, इस दिन डाले जाएंगे वोट

डीएन ब्यूरो

दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तारिखों का ऐलान कर दिया गया है। आज दोपहर को चुनाव आयोग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इसकी जानकारी दी है। इसी के साथ राजधानी में आचार संहिता लागू हो गई है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर...

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा
मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा

नई दिल्लीः दिल्ली में विधानसभा चुनाव का ऐलान कर दिया गया है। 8 फरवरी को वोटिंग होगी और 11 फरवरी को नतीजा आएगा। इसके साथ ही दिल्ली में आचार संहिता भी लागू हो गई है।

विधानसभा चुनाव में एक बार फिर मुकाबला त्रिकोणीय है, एक ओर सत्ताधारी आम आदमी पार्टी तो विपक्ष में भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में कुल 70 विधानसभाएं हैं, अभी की विधानसभा का कार्यकाल 22 फरवरी, 2020 को खत्म हो रहा है।

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि इस बार चुनाव में एक करोड़ 46 लाख 136 सामान्य मतदाता वोट का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके अलावा 11 हजार 556 सैनिक मतदाता हैं। इस तरह कुल मतदाताओं की संख्या एक करोड 47 लाख 3692 होगी। कुल मतदाताओं में पुरुष मतदाता 80 लाख 55 हजार 686 और महिला मतदान 66 लाख 35 हजार 635 हैं। किन्नर मतदाताओं की संख्या 815 है। नये मतदाताओं की संख्या दो लाख आठ हजार 883 है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार